बड़े-बड़े दिग्गज़ों को पीछे छोड़ धोनी की सेना ने किया सबसे बड़ा कमाल

By: | Last Updated: Tuesday, 12 January 2016 1:56 PM
Team India scores 309 runs in 1st ODI

पर्थ: कप्तान धोनी के नेतृत्व वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को वाका मैदान पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा कारनामा कर दिखाया जो अब से पहले किसी भी कप्तान के कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में जाकर किसी भारतीय टीम ने नहीं किया.

 

भारतीय क्रिकेट इतिहास में अब से पहले गावस्कर, कपिल, अज़हर, सचिन, सौरव, द्रविड़ और कुंबले जैसे कई दिग्गज कप्तान हुए लेकिन किसी भी टीम ने ऑस्ट्रेलिया में जाकर इतना बड़ा स्कोर खड़ा नहीं किया जितना की आज धोनी की सेना ने कर दिखाया.

 

आज भारत ने पहले एकदिवसीय मैच में तीन विकेट पर 309 रन बनाए. यह आस्ट्रेलिया में भारत का अब तक का सबसे बड़ा योग है. भारत को इस योग तक पहुंचाने में आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा शतक लगाने वाले रोहित शर्मा (नाबाद 171) और विराट कोहली (91) का योगदान है.

 

इससे पहले आस्ट्रेलिया में भारत का सबसे बड़ा योग चार विकेट पर 303 रन था, जो उसने 2004 में ब्रिस्बेन में बनाए थे.

 

वर्ष 2008 में भारत ने सिडनी में 299 रन बनाए थे. भारत वह मैच हार गया था लेकिन ब्रिस्बेन में 303 रन बनाने के बाद भारत को जीत मिली थी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Team India scores 309 runs in 1st ODI
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017