INDvsSL: जब इंदौर में श्रीलंका ने खेलने से कर दिया था इंकार!

INDvsSL: जब इंदौर में श्रीलंका ने खेलने से कर दिया था इंकार!

भारत और श्रीलंका की टीमें जब आज शाम यहां होलकर स्टेडियम में भिड़ेंगी, तो यह टक्कर मध्यप्रदेश में आयोजित पहले अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले के रूप में क्रिकेट की तारीख में दर्ज हो जायेगी.

By: | Updated: 22 Dec 2017 09:56 AM
इंदौर: भारत और श्रीलंका की टीमें जब आज शाम यहां होलकर स्टेडियम में भिड़ेंगी, तो यह टक्कर मध्यप्रदेश में आयोजित पहले अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले के रूप में क्रिकेट की तारीख में दर्ज हो जायेगी. मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) का करीब 27,300 दर्शकों की क्षमता वाला होलकर स्टेडियम भारतीय टीम के लिये बेहद भाग्यशाली रहा है.

मेजबान टीम ने इस मैदान पर अब तक आयोजित सभी पांच एक दिवसीय मैचों और एकमात्र टेस्ट मुकाबले में जीत हासिल की है. बीस बरस के लम्बे अंतराल के बाद इंदौर पहुंची श्रीलंका टीम आज होलकर स्टेडियम पर पहली बार उतरेगी. यह टीम पिछली बार वर्ष 1997 में भारत के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेलने मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी पहुंची थी. हालांकि, तब होलकर स्टेडियम नहीं बना था और क्रिकेट के अंतरराष्ट्रीय मुकाबले नेहरू स्टेडियम में आयोजित किये जाते थे.

अर्जुन रणतुंगा की कप्तानी वाली टीम की बल्लेबाजी से 25 दिसंबर 1997 को नेहरू स्टेडियम में मैच की शुरूआत हुई थी. मेहमान टीम ने तीन ओवर के बाद ही नेहरू स्टेडियम की पिच को खराब बताते हुए इस पर खेलने से इंकार कर दिया था. इसके बाद रणतुंगा ने तत्कालीन भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर से पिच को लेकर चर्चा की थी. दोनों कप्तानों की सहमति से मैच रद्द कर दिया गया था.

आज पहली बार टी20 मुकाबले की मेजबानी करने जा रहे होल्कर में आज एक बार फिर टीम इंडिया जीत के साथ यहां के अजेय रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: INDvsSL: जब इंदौर में श्रीलंका ने खेलने से कर दिया था इंकार!
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story CSK vs SRH: सीएसके ने हैदराबाद को दिया 183 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य