श्रीलंका को हराकर इंग्लैंड के 133 साल पुराने RECORD की बराबरी करेगी टीम इंडिया!

श्रीलंका को हराकर इंग्लैंड के 133 साल पुराने RECORD की बराबरी करेगी टीम इंडिया!

श्रीलंकाई टीम के 3 विकेट चटकाकर, टीम इंडिया दिल्ली के फिरोज़शाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे मुकाबले में जीत के दरवाज़े पर खड़ी है. इस मुकाबले को जीतने के साथ ही 1932 से टेस्ट क्रिकेट खेल रही भारतीय टीम एक ऐसा इतिहास रच देगी जिससे वो अब तक महरूम थी.

By: | Updated: 06 Dec 2017 09:25 AM
Team India will equal England’s 133-year-old record by defeating Sri Lanka
नई दिल्ली: श्रीलंकाई टीम के 3 विकेट चटकाकर, टीम इंडिया दिल्ली के फिरोज़शाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे मुकाबले में जीत के दरवाज़े पर खड़ी है. इस मुकाबले को जीतने के साथ ही 1932 से टेस्ट क्रिकेट खेल रही भारतीय टीम एक ऐसा इतिहास रच देगी जिससे वो अब तक महरूम थी.

भारतीय टीम इस सीरीज़ जीत के साथ ही वर्ल्ड क्रिकेट में टेस्ट की बादशाहत रखने वाली इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी. टीम इंडिया इस जीत के साथ लगातार नौवीं टेस्ट सीरीज़ जीत लेगी जो कि एक रिकॉर्ड है. इससे पहले सबसे ज्यादा बार नौ सीरीज़ जीतने का रिकॉर्ड वर्ल्ड क्रिकेट में सिर्फ इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के नाम है.

हालांकि इंग्लैंड की टीम ने ये रिकॉर्ड एक सदी से भी पहले बनाया था. उन्होंने साल 1884 से 1891/92 के बीच कुल 9 सीरीज़ जीती थी. जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लगातार 9 टेस्ट सीरीज़ जीतने का कारनामा 2005 से 2008 के बीच किया.

भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में एक विजय रथ पर सवार है जो कि साल 2015 में श्रीलंका टेस्ट सीरीज़ से शुरू हुआ और साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज़, न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया से होते हुए एक बार फिर से श्रीलंका तक आ पहुंचा है.

ये सपना इसलिए भी सच होता दिख रहा है कि क्योंकि श्रीलंकाई टीम ने अपने 3 सबसे अहम बल्लेबाज़ गंवा चुकी है जबकि उसे जीत के लिए अंतिम दिन 379 रनों की दरकार है. जो कि एक नामुमकिन सा लक्ष्य नज़र आता है.

खराब रोशनी के कारण फिरोजशाह कोटला मैदान पर चौथे दिन का खेल 13 ओवर पहले खत्म किए जाने पर धनंजय डिसिल्वा 13 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि एंजेलो मैथ्यूज उनका साथ निभा रहे हैं जिन्होंने अभी खाता नहीं खोला है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Team India will equal England’s 133-year-old record by defeating Sri Lanka
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल: बंगाल की गेंदबाजी का सामना दिल्ली की बल्लेबाजी से