BLUE 15: वर्ल्ड कप में अंबाती रायडू पर कप्तान धोनी दिखा सकते हैं भरोसा

By: | Last Updated: Friday, 23 January 2015 9:39 AM
Team India_Ambati Rayudu_World Cup 2015_BLUE 15_Australia_Middle Order Batsman_

नई दिल्ली: क्रिकेट जगत का सबसे बड़ा इवेंट क्रिकेट वर्ल्ड कप. इस खिताब को जीतने के लिए हर टीम अपना पूरा दम लगा देती है. विश्व क्रिकेट की हर टीम हर 4 साल में होने वाले इस इवेंट के लिए अपना सबकुछ झोक देती है.

 

ऐसा ही कुछ टीम इंडिया के साथ भी है टीम इंडिया पिछले वर्ल्ड कप की तरह ही इस बार भी वर्ल्ड खिताब को खेल प्रेमियों के लिए लाने का सपना संजों रही है. इस टीम के सभी 15 खिलाड़ियों से टीम के फैंस को खासी उम्मीदें हैं.

 

इसलिए हम एक ऐसी श्रृंखला आपके लिए लेकर आए हैं जिसमें एबीपी न्यूज़ वर्ल्ड कप स्पेशल BLUE 15 की कड़ी में मौजूद टीम इंडिया के रणबांकुरो के क्रिकेट के आंकड़ों और उनके प्रदर्शन को आपके सामने रख रहा है. जिससे आपके सामने ये तस्वीर साफ हो जाए कि टीम इंडिया का खिताब बचाने गए योद्धा वर्ल्ड कप में कैसा प्रदर्शन करेंगे और भारतीय टीम की विश्व कप जीतने की संभावना कितनी हैं.

 

इससे पहले हम आपको टीम इंडिया के ऑल-राउंडर स्टुअर्ट बिन्नी और तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव के बारे में जानकारी दे चुके हैं. इस कड़ी में आज हम टीम इंडिया के मिडिल-ऑर्डर बल्लेबाज और विकेट-कीपर अंबाती रायडू की बात करेंगे.

 

अंबाती रायडू: वनडे क्रिकेट में डेब्यू साल 2013. 25 मैचों में 44.25 के औसत से 708 रन. वनडे करियर में एक शतक और 5 अर्धशतक. अंबाती रायडू एक ऐसा नाम जिसे इंटरनेशनल क्रिकेट से पहले भी किसी पहचान की ज़रूरत नहीं थी. रायडू ने फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में 88 मैचों में 45 के औसत से 5571 रन बनाए हैं. जिसमें 15 शतक और 30 अर्धशतक भी शामिल हैं.

 

रायडू को टीम इंडिया में साल 2013 में मौका मिला. जिसे रायडू ने बखूबी निभाया है. इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में मिडिल ऑर्डर को मजबूत करने की जिम्मेदारी रायडू के कंधों पर भी होगी. इंग्लैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और जिंबाब्वे के खिलाफ रायडू का बल्लेबाज़ी औसत 50 से अधिक है.

 

रायडू की कमजोरी है कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया-न्यूज़ीलैंड की सरज़मीं पर खेलने का अनुभव थोड़ा कम है. विश्व-कप 2015 ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड में ही खेला जाना है.

 

इंग्लैंड के मैदान पर खेली गई पिछली वनडे सीरीज़ में 3 मैचों में से 2 पारियों में रायडू ने अर्धशतक लगाकर खुद को साबित किया था. टीम इंडिया अब ट्राई सीरीज़ में रायडू से ऐसी ही उम्मीद करती है जिससे वो अच्छा प्रदर्शन कर वर्ल्ड कप में टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकें.

 

इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा अंबाती रायडू ने आईपीएल में खेले 81 मैचों में 26 के औसत से 1710 रन बनाए हैं. रायडू अभी मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा हैं.

 

अंबाती रायडू अगर अच्छी फॉर्म में हो तो वो ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर को मजबूती प्रदान कर सकते हैं.

 

 

काबिलियत: अंबाती रायडू मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ होने के साथ-साथ. स्पिन गेंदबाज़ी में भी हाथ आज़माते हैं. इसके साथ साथ वो पार्ट-टाईम विकेटकीपर बल्लेबाज़ भी है. रायडू मिडिल-ऑर्डर में 3,4 और 5वें नंबर पर बिल्कुल फिट बैठते हैं. वो किसी भी पॉज़ीशन में एक जैसी बल्लेबाज़ी कर सकते हैं. कप्तान धोनी भी उनपर भरोसा रखते हैं. अंबाती रायडू के खेल पर नज़र डाली जाए तो वो हर सेक्शन में बिल्कुल फिट बैठते हैं जो ज़रूरत पड़ने पर बल्लेबाज़ी के साथ-साथ गेंदबाज़ी और विकेट-कीपिंग भी कर सकता है. अगर कप्तान धोनी रायडू का सही उपयोग करने में कामयाब रहे तो विश्व कप का ये योद्धा टीम के सपने को फिर से सच साबित कर सकता है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Team India_Ambati Rayudu_World Cup 2015_BLUE 15_Australia_Middle Order Batsman_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017