क्रिकेट पर ध्यान लगाने की कोशिश करेगा भारत, शुक्रवार को पहुंचेंगे धोनी

By: | Last Updated: Wednesday, 3 December 2014 12:24 PM

एडिलेड: भारतीय क्रिकेट टीम कल से यहां जब आस्ट्रेलिया अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलने के लिये उतरेगी तो वह अगले मंगलवार से शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला से पहले क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करेगी. यह मैच एडिलेड के ग्लेनेल्ग स्थित गिल्डरोल स्टेडियम में खेला जाएगा.

 

एडिलेड में चार टेस्ट मैचों का पहला मैच होना है. आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज की दुखद मौत के बाद भारत ने दूसरा अभ्यास मैच रद्द कर दिया गया था. ह्यूज का आज उनके गृहनगर मैक्सविले में अंतिम संस्कार किया गया. विराट कोहली, रोहित शर्मा और मुरली विजय ने भारतीय टीम की तरफ से अंत्येष्टि में हिस्सा लिया.

 

उनके अलावा टीम निदेशक रवि शास्त्री, कोच डंकन फ्लैचर और मैनेजर अरशद अयूब भी इसमें शामिल हुए. तीनों खिलाड़ियों के कल अभ्यास मैच के लिये उपलब्ध रहने की संभावना है क्योंकि चार टेस्ट मैचों से पहले उनके पास अभ्यास का यह अंतिम मौका होगा.

 

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हाथ की चोट से उबर गये हैं और उनके शुक्रवार की शाम को एडिलेड पहुंचने की संभावना है. वह हालांकि अभ्यास मैच में नहीं खेल पाएंगे.

 

देखना यह होगा कि वह पहले टेस्ट मैच के लिये उपलब्ध रहते हैं या नहीं. यदि वह मैच में खेलते हैं तो कोहली को टेस्ट मैचों में कप्तानी का आगाज करने के लिये इंतजार करना पड़ेगा.

 

भारतीय टीम अभी टेस्ट श्रृंखला से पहले अधिक से अधिक मैच अभ्यास करना चाहती है. उसने आखिरी अभ्यास मैच लगभग एक सप्ताह पहले खेला था. उन्हें इस बीच विश्राम का मौका मिला लेकिन महत्वपूर्ण टेस्ट श्रृंखला से पहले खिलाड़ियों का पूरी तरह से तैयार होना भी जरूरी है. गेंदबाजी संयोजन सबसे बड़ा सवाल है. पहले अभ्यास मैच में इशांत शर्मा और उमेश यादव को विश्राम दिया गया था. भुवनेश्वर कुमार और वरूण आरोन को पहले अभ्यास मैच में गेंदबाजी का काफी मौका मिला था और इस मैच में उन्हें विश्राम दिया जा सकता है.

 

धोनी के आने के बाद भारत फिर से पांच गेंदबाजों के साथ उतर सकता है और ऐसे में यदि रविंद्र जडेजा को भी मौका मिल सकता है. ऐसी स्थिति में आर अश्विन और कर्ण शर्मा को बाहर बैठना पड़ेगा. यही नहीं रोहित शर्मा और रिद्धिमान साहा को भी इंतजार करना पड़ सकता है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: team india_Australia_Practise Match_Mahendra Singh Dhoni_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017