हिस्ट्री ऑफ द डे: आज के दिन सचिन ने चटकाए थे 5 विकेट

By: | Last Updated: Wednesday, 1 April 2015 6:09 AM
Team India_Australia_Sachin Tendulkar_5 Wicket Haul_

नई दिल्ली: साल 1998, 1 अप्रैल का दिन और कोच्ची का मैदान. जी हां आज के दिन टीम इंडिया के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बल्लेबाज़ी में नहीं बल्कि गेंदबाज़ी में टीम इंडिया के लिए विनिंग स्पेल किया था.

 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही पेप्सी ट्राएंगुलर सीरीज़ के पहले मुकाबले में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अजय जडेजा और अज़हरूद्दीन के बेहतरीन खेल से 309 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा.

 

बल्लेबाज़ी में सचिन कोई खास कमाल नहीं कर पाए. लेकिन उसके बाद सचिन ने गेंदबाज़ी में अपने हाथ दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया के 5 महत्वपूर्ण विकेट झटके. सचिन ने अपने स्पेल में 32 रन दिए और 5 विकेट अपने नाम किए थे. जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने ये मुकाबला 41 रनों से जीतकर टूर्नामेंट का आगाज़ किया.

 

सचिन तेंदुलकर का वनडे क्रिकेट में ये एकमात्र 5 विकेट हॉल है. इसके अलावा सचिन कभी भी 5 विकेट नहीं हासिल कर पाए.

 

इस मुकाबले के दौरान जब ये बात फैली की सचिन ने 5 विकेट झटके हैं तो कुछ क्रिकेट प्रेमी जिन्होनें लाइव मैच नहीं देखा था उन्हें लगा ये अप्रैल फूल बनाने के लिए कहा जा रहा है.  

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Team India_Australia_Sachin Tendulkar_5 Wicket Haul_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017