IND Vs BAN: तीसरे दिन भी बारिश की गाज, विजय ने बनाये 150 रन

By: | Last Updated: Friday, 12 June 2015 3:05 AM

फतुल्लाह: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट के तीसरे दिन भी बारिश की आंख मिचौली जारी रही. इस बीच टीम इंडिया ने मुरली विजय के 150 रन की मदद से छह विकेट पर 462 रन बना लिए.

 

तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर आर अश्विन दो और हरभजन सिंह सात रन बनाकर खेल रहे थे. बारिश की वजह से आखिरी सेशन में कोई खेल नहीं हो सका.

 

लंच के दौरान भी बारिश के कारण खेल डेढ घंटा की देरी से शुरू हुआ था. विजय का विकेट शाकिब अल हसन ने लिया. शाकिब ने 105 रन देकर चार विकेट लिये जिनमें से दो पहले सेशन में लिये गए थे. उन्होंने चौथे विकेट के लिये विजय और अजिंक्य रहाणे (98) के बीच 114 रन की साझेदारी को भी तोड़ा.

 

विजय स्वीप शॉट खेलने के प्रयास में चूके और पगबाधा आउट हो गए. शाकिब ने रहाणे को भी चौथा टेस्ट शतक लगाने से रोक दिया. वह आक्रामक पूल शॉट खेलने के प्रयास में चूके और गेंद उनके आफ स्टम्प पर जा लगी. बांग्लादेश के लिये लेग स्पिनर जुबैर हुसैन ने 113 रन देकर दो विकेट लिये.

 

विजय ने 272 गेंद पर 150 रन बनाये जिसमें 12 चौके और एक छक्का शामिल था. वहीं रहाणे ने 103 गेंद में 14 चौकों की मदद से 98 रन बनाये.

 

इससे पहले भारत ने बिना किसी नुकसान के 239 रन से आगे खेलना शुरू किया था. बारिश के कारण कल दूसरे दिन कोई खेल नहीं हो सका था. भारत ने एहतियात के साथ खेलना शुरू किया. विजय ने आठवें ओवर में अपना छठा टेस्ट शतक पूरा किया. समय के नुकसान की भरपाई के लिये आज खेल आधा घंटा पहले शुरू हुआ. शाकिब ने धवन (173) को 68वें ओवर में पवेलियन भेजा. उन्होंने विजय के साथ 283 रन की साझेदारी की और पहले विकेट की साझेदारी के 289 रन के अपने रिकॉर्ड से छह रन से चूक गए. दोनों ने मार्च 2013 में मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह साझेदारी की थी जो धवन का पहला टेस्ट भी था. रोहित शर्मा (6) को विकेट पर जमने का मौका भी नहीं मिला कि शाकिब ने उन्हें रवाना कर दिया.

 

विजय और कप्तान विराट कोहली ने इसके बाद स्पिनरों को संभलकर खेला. लेग स्पिनर जुबैर हुसैन ने 75वें ओवर में कोहली को आउट किया.

 

कोहली के बोल्ड होते ही खान साहेब उस्मान अली स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. मुशफिकर रहीम की अगुवाई वाली बांग्लादेश टीम ने 80वें ओवर के बाद भी पुरानी गेंद से विकेट लेने की भरसक कोशिश की.

 

मेजबान टीम ने दूसरी नई गेंद 89वें ओवर में ली. इसके बाद विजय और रहाणे ने संभलकर खेला.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Team India_Bangladesh Cricket Team
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017