कैप्टन कूल धोनी के गुस्से ने 19 साल के खिलाड़ी को पहुंचाया मैदान से बाहर!

By: | Last Updated: Friday, 19 June 2015 5:09 AM

मीरपुर: भारत-बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले वनडे मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को 79 रनों के बड़े अंतर से हराया. लेकिन कल के मुकाबले में एक ऐसा हादसा देखने को मिला जिसे क्रिकेट जगत का जानने वाला और चाहने वाला आंखों से देखकर भी उस पर विश्वास नहीं कर पाएगा.

 

जी हां टीम इंडिया के कप्तान धोनी ने कल अपना डेब्यू मैच खेल रहे मुस्ताफिज़ुर रहमान को रन लेते समय रास्ते से हटाते समय घायल कर दिया.

 

भारतीय पारी के 25वें ओवर में धोनी ने एक रन लेने के प्रयास में 19 वर्षीय गेंदबाज़ को कोहनी मारी. जिसके बाद धोनी ने इस पर कहा कि, ‘रन लेते समय वो मेरे रास्ते के बीच में आ गया जिस वजह से ये हुआ.’ लेकिन टीवी रीप्ले में ये साफ हो गया कि धोनी ने मुस्ताफिजुर को बचाने या खुद थोड़ा भी रास्ते से हटने के प्रयास नहीं किया.

हालांकि ये सब इसलिए हुआ क्योंकि इससे पहले मुस्तफिज़ुर बल्लेबाज़ के बीच में आ रहे थे.

 

भारतीय पारी के दौरान शुरूआत से ही मुसतफिज़ुर बॉलिंग करने के बाद बल्लेबाज की लाइन में आ रहे थे. जिस वजह से कई भारतीय खिलाड़ियों का रन लेने में खासी दिक्कत हो रही थी. इसके लिए अंपायर ने भी मुस्तफिज़ुर को कई बार समझाया. लेकिन जब यही हरकत उन्होंने धोनी के सामने की, तो कैप्टन कूल आपा खो बैठे और धक्का मारते हुए रन पूरा किया.

 

इस घटना के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने इसके बारे में अंपायर से भी कहा जिन्होनें धोनी से इस पर बात की.

 

इस घटना के बाद मुस्ताफिज़ुर को ट्रीटमेंट लेने के मैदान से बहुत देर तक बाहर रहना पड़ा. जिसके बाद लगभग 12 ओवर बाद मुस्ताफिज़ुर 37वें ओवर में फिर से मैदान पर लौटे और रैना, अश्विन और जडेजा के विकेट झटक अपने 5 विकेट पूरे किए. जिसके लिए इस युवा गेंदबाज़ को अपने पहले मैच में ही मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

 

वीडियो देखें: