IND vs BAN: बांग्लादेश में फिर से धमाका करने को तैयार हैं ये 6 शेर

By: | Last Updated: Thursday, 18 June 2015 7:46 AM

नई दिल्ली: 3 वनडे मैचों की क्रिकेट सीरीज़ का पहले वनडे खेलने के लिए आज भारत और बांग्लादेश की टीमें मैदान पर उतरेंगी. जैसा हमने आपको कल बताया कि भारत की जीत की राह में ये हैं रोढ़ा. वैसे ही बांग्लादेश को जीत के दरवाज़ें तक पहुंचने के लिए इस 6 सितारों से पार पाना होगा.

इन सभी खिलाड़ियों की टक्कर जब भी बांग्लादेश से हुई है तभी उन्होनें बांग्लादेश को हार का मुंह देखने को मजबूर कर दिया है.

 

आईये नज़र डालें कौन हैं वो खिलाड़ी जो बांग्लादेश की जीत इस बार बी आसान नहीं होने देंगे.

 

1. ओपनर रोहित शर्मा: टीम इंडिया के धमाकेदार और तूफानी ओपनर रोहित शर्मा से टीम इंडिया को वैसी ही उम्मीद होगी जैसा खेल वो पिछले कुछ समय से दिखाते आए हैं. रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ पिछले वर्ल्डकप के मुकाबले में 137 रनों की दमाकेदार पारी खेली थी. रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली 6 पारियों में 35 के औसत से 210 रन बनाए हैं. रोहित से टीम इंडिया को बहुत अधिक उम्मीद है कि वो इस सीरीज़ में भारतीय टीम को मजबूत शुरूआत देंगे.

 

2. तूफानी विराट कोहली: हाल में दौरे पर गई टीम में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के सबसे सफल बल्लेबाज़ विराट कोहली. विराट इस सीरीज़ में अगर 84 रन और बना लें तो वो बांग्लादेश के खिलाफ भारत के सबसे सफल बल्लेबाज़ बन जाएंगे. हाल में भी विराट बेहतरीन फॉर्म से गुज़र रहे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ 7 पारियों में विराट ने 101 के बेहद शानदार औसत से 509 रन बनाए हैं. जिसमें 3 शतक और 2 अर्दशतक भी शामिल हैं. वही बांग्लादेश के खिलाफ रहाणे के साथ 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी भी उनके नाम ही है.

 

3. अजिंक्ये रहाणे: आईपीएल से ही बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे रहाणे ने टेस्ट क्रिकेट में भी बेहद अहम 98 रनों की पारी खेल टीम इंडिया के मध्यक्रम को एक नई मजबूती दी है. रहाणे ने बांग्लादेश के खिलाफ 5 में से 2 पारियों में अर्धशतक जमाया है. लेकिन इनके हालिया फॉर्म को देखते हुए लगता है कि ये भारत के लिए जीत के हीरो बन सकता है.

 

4. कप्तान एम एस धोनी: टेस्ट क्रिकेट का भार अपने कंधों से उतारकर वनडे की कप्तानी संभालने आए एम एस धोनी अब वनडे सीरीज़ में टीम को जीत की राह पर लाना चाहेंगे. धोनी बांग्लादेश की राह में एक बहुत बड़ रोढ़ा हैं. धोनी बांग्लादेश के खिलाफ भी हर टीम की तरह ही फिट हैं. उन्होनें बांग्लादेश के खिलाफ 11 पारियों में 57 के औसत से 344 रन बनाए हैं. जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक भी शामिल है.

 

5. उमेश यादव: उमेश यादव टीम इंडिया की बॉलिंग लाइन-अप के दूसरे हीरो हो सकते हैं. हाल ही में वर्ल्डकप के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में उमेश यादव ने बांग्लादेश के 4 खिलाड़ियों को वापस भेज उन्हें अपनी गेंदबाज़ी का दम दिखाया था. उमेश इस समय टीम इंडिया के बॉलिंग अटैक के अगुवा गेंदबाज़ भी हैं. उन पर भी टीम इंडिया की ज़िम्मेदारी होगी.

 

6. स्टार स्टुअर्ट बिन्नी: आज से ठीक एक दिन पहले पिछले साल यानी 17 जून 2014 को बांग्लादेश के खिलाफ बांग्लादेश में ही बिन्नी ने ऐसा गेंदबाज़ी स्पेल फेंका था कि पूरी विरोधी टीम महज़ 58 रनों के कुल स्कोर पर सिमट गई थी. बिन्नी ने महज़ 4 रन देकर 6 विकेट झटके थे. बिन्नी की मीडियम पेस गेंदबाज़ी बांग्लादेश की पिचों पर विरोधियों का खासा परेशान कर सकती है.

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Team India_Bangladesh Cricket Team_Rohit Sharma_Virat Kohli_MS Dhoni_Ajinkya Rahane
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी
वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी

कोलंबो: भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और मिलिंदा...

4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी
4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी

कोच्चि: जहां एक ओर पूरा देश 71वें स्वतंत्रता...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017