जस्टिन लैंगर हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच?

By: | Last Updated: Sunday, 17 May 2015 3:41 PM

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कोच डंकन फ्लेचर का कार्यकाल पूरा होने के बाद भारतीय टीम के नए कोच के रूप में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज जस्टिन लैंगर का नाम रेस में सबसे आगे चल रहा है. सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई की तरफ से जस्टिन लैंगर से बात की जा रही है. जो टीम इंडिया के नए कोच के रूप में भारतीय टीम के साथ जुड़ सकते है.

 

लैंगर फिलहाल वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के कोच हैं. 2012 से लैंगर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और पर्थ स्कोर्चर के कोच की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. हाल में उनका ऑस्ट्रेलिया के अगले कोच और इंग्लैंड के अगले कोच के रूप में उछलता रहा है. खबरों के मुताबिक टीम इंडिया के कोच की रेस में अब लैंगर का नाम भी आगे आ गया है.

 

लैंगर इससे पहले साल 2009 में लैंगर ऑस्ट्रेलियाई टीम में मेंटर और बैटिंग कोच की भूमिका भी निभा चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच डेरन लेहमन एक इंटरव्यू में ये एलान भी कर चुके हैं कि जस्टिन लैंगर उनकी जगह लेने के उपयुक्त हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया में हेड कोच का पद 2017 के मध्य में खाली होगा तब तक लेहमन ही ऑस्ट्रेलिया के कोच बने रहेंगे.

 

करीब 14 साल लंबे करियर में लैंगर ने 105 टेस्ट मैच खेल हैं. जिसमें उन्होंने 7696 रन बनाए हैं. जिसमें औसत रहा है 45.27 का जिसमें 23 शतक शामिल हैं. भारत के खिलाफ लैंगर ने 14 टेस्ट मैच खेल हैं जिसमें 1047 रन बनाए हैं 40.26 की औसत से. लैंगर के नाम से भारत के खिलाफ 2 शतक और एक दोहरा शतक दर्ज है.

 

लेकिन लैंगर ने अपने करियर में सिर्फ 8 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 160 रन बनाए हैं 32 की औसत से. जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है 36 रन.

 

बांए हाथ के बल्लेबाज जस्टिन लैगर को मैथ्यू हेडन के साथ उनकी पार्टनरशिप के लिए खास तौर पर जाना जाता है. सबसे बड़ी खासियत थी पेस अटैक के सामने बेखौफ बल्लेबाजी.

 

मौजूदा कोच डंकन फ्लैचर का कार्यकाल पूरा होने के बाद भारत को नए कोच की जरूरत है. कोच के बारे में अंतिम फैसला जुलाई में होने वाले श्रीलंका दौरे के वक्त  लिया जाएगा. रवि शास्त्री समेत पूरा स्पोर्ट स्टॉफ बांग्लादेश और जिम्बाब्वे दौरे में मौजूद रहेगा.

 

यह भी पढ़ें:

IPL LIVE: प्ले ऑफ की जंग में हैदराबाद ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला 

हार पर बेटे अबराम के सवाल पर कुछ यूं बोले शाहरूख खान… 

महमूद के बचाव में सामने आए कैलिस  

IPL: 16 करोड़ के युवराज़ पर भारी पड़े 2.6 करोड़ के अय्यर 

पर्यावरण बचाओ मुहीम के साथ आज हरे रंग में उतरी RCB की टीम 

द्रविड के आचरण से सीख सकते हैं युवा खिलाड़ी: वाटसन 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Team India_Coach_Justin Langer_Duncen Fletcher_Australia_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017