लॉर्ड्स टेस्ट: भारत जीत से छह विकेट दूर, इंग्लैंड की पारी लड़खड़ाई

By: | Last Updated: Monday, 21 July 2014 1:13 AM

लंदन: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. इंग्लैड के सामने जीत के लिए 319 रनों का लक्ष्य है. चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 105 रन बना लिए हैं. आखिरी दिन मेजबान टीम को जीतने के लिए अभी भी 214 रनों की दरकरार है जबकि उसके पास केवल छह विकेट शेष हैं.

 

इंग्लैंड की ओर से जो रूट 14 जबकि मोईन अली 15 रन बनाकर नाबाद हैं.

 

भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में शीर्ष बल्लेबाजो को चलता कर मेजबान टीम को दबाव में ला दिया है. भारत की ओर से इशांत शर्मा ने अब तक दो जबकि मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट हासिल किया है.

 

इससे पहले भारत दूसरी पारी में 342 रन बनाकर आउट हो गया. भारत का अंतिम विकेट चौथे दिन भोजनकाल के बाद भुवनेश्वर कुमार (52) के रूप में गिरा. कुमार ने इस सीरीज में तीसरा अर्धशतक लगाया. 71 गेंदों पर आठ चौक लगाने वाले कुमार ने नॉटिंघम टेस्ट में 58 और नाबाद 63 रनों की पारी खेली थी. लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में भी उन्होंने 36 रन बनाए थे.

 

दूसरी पारी में भारत की ओर से मुरली विजय ने सबसे अधिक 95 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने 68 रन बनाए. जडेजा और कुमार ने आठवें विकेट के लिए अहम 99 रन जोड़े.

 

चौथे दिन भारत ने कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (19), स्टुअर्ट बिन्नी (0), विजय, जडेजा, मोहम्मद समी (0) और कुमार के विकेट गंवाए.

 

भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट गंवाकर 169 रन बनाए थे.

 

इंग्लैंड की धरती पर लगातार दूसरा शतक लगाने से विजय चूक गए. भारतीय टीम के 235 के कुल योग पर जेम्स एंडरसन ने नई गेंद से विजय को विकेट के पीछे मैट प्रायर के हाथों कैच करा दिया. विजय ने 247 गेंदों का सामना कर 11 चौके लगाए.

 

जडेजा का विकेट 334 रनों के कुल योग पर गिरा. वह बेन स्टोक्स की गेंद पर कप्तान एलिस्टर कुक के हाथों लपके गए. जडेजा ने 57 गेंदों की तेज पारी में नौ चौके लगाए.

 

कुमार का विकेट स्टोक्स ने लिया. इंग्लैंड की ओर से प्लंकेट और स्टोक्स ने तीन-तीन सफलता हासिल की है जबकि अली को दो विकेट मिले. एंडरसन, ब्रॉड को एक-एक विकेट मिला.

 

भारत ने पहली पारी में 295 रन बनाए थे जबकि इंग्लिश टीम पहली पारी में 319 रन बना सकी थी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: TEAM INDIA_ENGLAND_THE BIG TEST_LORD’S_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017