सेलेक्टर्स की हरभजन को हां, युवराज को ना...

By: | Last Updated: Wednesday, 20 May 2015 8:40 AM
Team India_Harbhajan Singh_Yuvraj Singh_Virat kohli_Test Cricket_

हरभजन सिंह (4 साल): टीम इंडिया के टर्बिनेटर और सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह की बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के बाद ज़िम्बाबवे दौरे पर वनडे और टी-20 के लिए वापसी हो गई है. हरभजन ने भारत के लिए आखिरी वनडे साल 2011 में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेला था. हरभजन ने भारत के लिए 229 वनडे मैचों में 259 विकेट लिए हैं. हरभजन 2011 वर्ल्डकप विनिंग टीम का हिस्सा भी थे. हरभजन सिंह इस दौरे पर देश के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं.

नई दिल्ली: अगले महीने से शुरू होने वाले बांग्लादेश दौरे के लिए आज बीसीसीआई ने टीम इंडिया का एलान कर दिया है. लगभग 2 साल बाद हरभजन सिंह की टीम इंडिया में एक बार फिर से वापसी हो गई है. लेकिन युवराज, सहवाग, ज़हीर, गंभीर को बोर्ड इस बार भी कोई खास तव्जजो नहीं दी.

 

हरभजन सिंह के टीम में वापसी को लेकर बोर्ड ने कहा कि हरभजन को टीम में लेने को लेकर पिछली कई मीटिंग्स में चर्चा हुई. साथ ही उनके प्रदर्शन को देखते हुए हरभजन को टीम इंडिया फिर से जगह मिली है.

 

बोर्ड ने हरभजन की वापसी को लेकर कहा कि बांग्लादेश के पास लगभग 6 दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. जिसे ध्यान में रखते हुए टीम को अश्विन के अलावा एक और ऑफ स्पिनर की दरकार थी. जिसकी वजह से किसी भी जूनियर खिलाड़ी की जगह पर हरभजन को टीम में फिर से जगह दी गई है.

 

वहीं युवराज के सवाल पर बोर्ड ने कहा कि युवराज के नाम पर बोर्ड मीटिंग में कोई चर्चा नहीं हुई. बोर्ड का कहा यह था कि युवराज सिंह का प्रदर्शन अभी ऐसा नहीं है कि उन्हें टीम में जगह मिल सके. इससे ये साफ नज़र आ रहा है कि युवराज के लिए टीम इंडिया के रास्ते अभी प्रदर्शन के आधार पर तो खुलते नज़र नहीं आते.

 

बोर्ड ने युवराज पर इससे ज्यादा कुछ नहीं कहा. हाल में आईपीएल में भी युवराज सिंह कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. युवराज इस सीज़न सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों में शामिल थे इसके बावजूद वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. 

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Team India_Harbhajan Singh_Yuvraj Singh_Virat kohli_Test Cricket_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017