हमें युवी, गम्भीर, वीरू, भज्जी और जहीर के लिए ताली बजाना चाहिए: भोगले

By: | Last Updated: Thursday, 4 December 2014 3:49 PM

नई दिल्ली: मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर और टेलीविजन प्रस्तोता हर्षा भोगले ने कहा है कि ऐसे में जबकि युवराज सिंह, गौतम गम्भीर, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह और जहीर खान का चयन विश्व कप सम्भावित टीम में नहीं हुआ है, क्रिकेट प्रेमियों को यह मान लेना चाहिए कि अब ये देश के लिए दोबारा नहीं खेलेंगे और ऐसे में इन खिलाड़ियों के योगदान की तारीफ होनी चाहिए.

 

उल्लेखनीय है कि अगले साल आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में होने वाले विश्व कप (50 ओवर) के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गुरुवार को 30 सम्भावितों की सूची जारी की, जिसमें युवा चेहरों की भरमार है. इस सूची में युवराज सहित पांच ऐसे दिग्गजों के नाम नहीं हैं, जो 2011 विश्व कप में खेले थे.

 

जिन दिग्गजों के नाम इस सूची में नहीं हैं, उनमें- दिग्गज सलामी बल्लेबाज सहवाग और गम्भीर, हरफनमौला युवराज, स्पिन गेंदबाज हरभजन और स्विंग के मास्टर माने जाने वाले जहीर शामिल हैं.

 

युवराज और गम्भीर ने बीते विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. युवराज जहां प्लेअर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे वहीं गम्भीर ने श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में शानदार अर्धशतक लगाया था.

 

इन पांच खिलाड़ियों को सम्भावित टीम में शामिल नहीं किए जाने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए भोगले ने ट्वीट किया, “अगर सहवाग, गम्भीर, जहीर, युवराज और हरभजन अब भारत के लिए नहीं खेलेंगे तो फिर हमें खड़े होकर भारतीय क्रिकेट में इन सबके योगदान के लिए ताली बजानी चाहिए.”

 

इसी तरह की प्रतिक्रिया न्यूजीलैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी स्कॉट स्टायरिस की ओर से भी आई है. स्टायरिस ने अपने ट्वीट में लिखा है, “यह काफी रोचक फैसला है. मैं तो कम से कम यह मानकर चल रहा था कि युवराज को इस टीम में जरूर जगह मिलेगी.”

 

इस तरह बीते विश्व कप में खेलने वाली टीम में से सिर्फ चार खिलाड़ी-कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन और सुरेश रैना ही इस बार अपनी दावेदारी सफलतापूर्वक पेश कर सके.

 

सचिन तेंदुलकर अब क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं जबकि एस, श्रीसंत पर स्पॉट फिक्सिंग के कारण आजीवन प्रतिबंध लगा हुआ है. इन दोनों के अलावा 2011 विश्व कप टीम में शामिल यूसुफ पठान, आशीष नेहरा, पीयूष चावला भी अगले विश्व कप के लिए दावेदारी नहीं पेश कर सके.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: team India_harsha bhogle_World Cup 2015_Sehwag_Yuvraj_Harbhajan_Gambhir_Zaheer_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017