IPL में नहीं दिख पाएंगे अब टीम इंडिया के ये '11' खिलाड़ी

By: | Last Updated: Tuesday, 14 July 2015 9:11 AM
Team India_IPL_MS Dhoni_Ajinkya Rahane_Suresh Raina_Chennai Super Kings_Rajasthan Royals_

नई दिल्ली: आईपीएल में सट्टेबाज़ी के आरोप में आज जस्टिस लोढ़ा कमेटी ने अपना फैसला सुनते हुए बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर आजीवन क्रिकेट से जुड़ने को लेकर प्रतिबंध लगा दिया है. ये दोनों अब किसी भी लेवल के क्रिकेट से नहीं जुड़ पाएंगे. इसके साथ ही जस्टिस लोढ़ा कमेटी ने आईपीएल में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और अजिंक्ये रहाणे वाली राजस्थान रॉयल्स पर 2 सालों के लिए प्रतिबंध लगा दिया है.

 

अगले दो सालों तक ये दोनों ही टीमें आईपीएल में नज़र नहीं आएंगी. 

 

इस बड़े फैसले से बड़ा सवाल ये उठता है कि उन खिलाड़ियों का क्या होगा जो टीम इंडिया का हिस्सा हैं और जिनके बिना आईपीएल बिल्कुल बेरंग हो सकता है. जी हां ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि टीम इंडिया में खेलने वाले 11 खिलाड़ी चेन्नई और राजस्थान रॉयल्स टीम से आते हैं.

 

चेन्नई सुपर किंग्स के 7 खिलाड़ी और राजस्थान रॉयल्स के 4 खिलाड़ी टीम इंडिया में खेलते हैं. टीम इंडिया में खेलने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी हैं भारत के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, बल्लेबाज़ सुरेश रैना, ऑल-राउंडर रविंद्र जडेजा, स्पिनर आर अश्विन, तेज़ गेंदबाज़ मोहित शर्मा और आशीष नेहरा.

 

वहीं राजस्थान रॉयल्स के ओपनर और हाल ही में ज़िम्बाबवे खेलने गई टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्ये रहाणे राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं. वहीं ऑल-राउंडर स्टुअर्ट बिन्नी, तेज़ गेंदबाज़ धवल कुलकर्णी और हाल ही में टीम इंडिया से जुड़े विकेटकीपर बल्लेबाज़ संजू सैमसन भी राजस्थान टीम से ही खेलते हैं.

 

इन 11 खिलाड़ियों में से 7 खिलाड़ी वो हैं जो विश्वकप गई भारतीय टीम का हिस्सा थे. अब राजस्थान और चेन्नई की टीम पर बैन से ये सवाल उठता है कि क्या टीम इंडिया के इन बड़े खिलाड़ियों की गैर हाज़िरी में आईपीएल 9 और 10 कितना सफल हो पाता है. देश के सबसे लोकप्रिय कप्तान समेत टीम इंडिया के कई बड़े खिलाड़ी अगले 2 सीज़न आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे!

 

हालांकि अगर BCCI ChennaiIPL और rajasthanroyals को एक अलग ऑनर को बेच दें तो ये दोनों टीमें अगले साल IPL में हिस्सा ले सकती हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Team India_IPL_MS Dhoni_Ajinkya Rahane_Suresh Raina_Chennai Super Kings_Rajasthan Royals_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017