टीम इंडिया की नई जर्सी को प्लास्टिक की बोतलों से किया गया तैयार

By: | Last Updated: Friday, 16 January 2015 4:48 AM

मेलबर्न: खेल के परिधान बनाने वाली दुनिया की अग्रणी कंपनी नाइकी ने गुरुवार को आगामी त्रिकोणीय श्रृंखला और आईसीसी विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की नई जर्सी पेश कर दी.

भारतीय टीम की यह नई जर्सी एक मायने में बेहद खास है. वास्तव में प्रत्येक किट, जिसमें जर्सी और बॉटम शामिल हैं, को औसतन 33 बार प्लास्टिक की बोतलों को रिसाइकिल कर तैयार किया गया है. साथ ही यह जर्सी 100 प्रतिशत रिसाइकिल पॉलिस्टर से तैयार की गई है.

 

भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा, “टीम इंडिया की नई जर्सी बेहद हल्की और पहनने में काफी आरामदेह है और इससे खिलाड़ियों को सहजता पूर्वक खेलने में मदद मिलेगी. साथ ही वह खेल पर ज्यादा ध्यान भी दे सकेंगे.”

 

धौनी ने कहा, “यह साल भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीमें क्रिकेट के सबसे प्रतिष्ठित खिताब के लिए एक-दूसरे को चुनौती देती नजर आएंगी. यह जर्सी भारत में क्रिकेट के जुनून को दर्शाता है और इसे पहनना हर खिलाड़ी के लिए गर्व की बात है.”

 

टीम इंडिया के स्पिनर आर अश्विन ने कहा कि इस जर्सी को पहनने के बाद हमारे कंधों पर जिम्मेदारी का भार बढ़ जाता है. साथ ही इस जर्सी में प्लास्टिक की बोतलों का उपयोग होने से वातावरण के प्रति भी हम सजग हुए और देश को इससे प्रेरणा मिलेगी.

 

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और भारत के बीच त्रिकोणीय श्रृंखला 16 जनवरी से शुरू हो रही है. भारत इस श्रृंखला का पहला मैच 18 जनवरी को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Team India_New Jersey_recycled plastic bottles
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी
वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी

कोलंबो: भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और मिलिंदा...

4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी
4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी

कोच्चि: जहां एक ओर पूरा देश 71वें स्वतंत्रता...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017