TODAY IN HISTORY: पहली बार पाकिस्तान को कराया था अपनी ताकत का एहसास...

By: | Last Updated: Saturday, 18 October 2014 12:31 PM
Team India_Pakistan_First Test Match_Venoo Mankad_

नई दिल्ली: ठीक आज से 62 साल पहले टीम इंडिया ने क्रिकेट जगत में अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट खेला था. और ठीक इसी दिन भारत ने पाकिस्तानी टीम को दिल्ली के फिरोज़शाह कोटला मैदान में धूल चटा दी थी.

 

जी हां इस मुकाबले में वैसे तो पूरी टीम इंडिया ने जबरदस्त प्रदर्शन किया लेकिन टीम इंडिया के दिग्गज ऑल राउंडर वीनो मंकड ने पाकिस्तानी टीम को अपनी गेंदों के आगे झुकने पर मजबूर कर दिया था. ये पूरा मुकाबला महज़ तीन दिन के अंदर खत्म हो गया.

 

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. जिसके बाद भारत ने 372 रन बनाए. जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम महज़ 150 रन पर ऑल-आउट हो गई.

 

इस पारी में वीनो ने जबरदस्त गेंदबाज़ी करते हुए 8 विकेट झटके थे. वीनो ने 47 ओवर में 27 मेडन फेंके और महज़ 52 रन देकर पूरे 8 विकेट झटके थे. वहीं दूसरी पारी में भी वीनो ने 5 विकेट झटके और पाकिस्तान की टीम महज़ 152 रन पर ऑल-आउट हो गई.

 

इस पारी में टीम इंडिया के गेंदबाज़ गुलाम अहमद ने भी चार विकेट झटके थे. साथ ही गुलाम ने पहली पारी में 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 50 रन भी बनाए थे.

 

इसी के साथ टीम इंडिया ने पाकिस्तान के साथ खेला गया अपना पहला मुकाबला 70 रन से जीत लिया था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Team India_Pakistan_First Test Match_Venoo Mankad_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017