IND Vs SA: कानपुर वनडे की टिकटों के लिये रात 12 बजे से लगी कतारें

By: | Last Updated: Thursday, 1 October 2015 9:41 AM
Team India_South Africa Cricket Team_Ticket_Kanpur ODI_

फाइल फोटो

कानपुर: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यहां 11 अक्तूबर को होने वाले एक दिवसीय क्रिकेट मैच के लिये दर्शको की दीवानगी का आलम यह है कि कल रात 12 बजे के बाद से ही ग्रीन पार्क स्टेडियम और बैंको के बाहर लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई जबकि टिकटों की बिक्री आज सुबह शुरू होनी थी.

 

पुलिस प्रशासन ने कल रात से ही स्टेडियम के बाहर और बैंको के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर रखा है. ग्रीन पार्क के बाहर तो करीब एक किलोमीटर लंबी लाइन देखी गयी है.

 

कानपुर पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक(एसएसपी) शलभ माथुर ने बताया कि मैच के लिये आज सुबह 10 बजे से ग्रीन पार्क और आईसीसीआई बैंक से टिकट मिलने थे लेकिन कल रात 12 बजे सूचना मिली कि सबसे ज्यादा भीड़ ग्रीन पार्क के बाहर लगी हुई है. उसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल पार्क भेजा गया बैंक की शाखाओं के बाहर भी पुलिस की व्यवस्था की गयी.

 

ग्रीन पार्क के बाहर टिकट के लिये रात भर से खड़े पड़ोसी जिले कन्नौज के रघुराम मिश्रा ने कहा ,‘‘मैं कल शाम को ही कानपुर आ गया था और खाना पानी लेकर लाइन में लग गया था, ताकि टिकट मिल सकें और मैं मैच का मजा उठा सकूं. टिकट मिलने के बाद वापस कन्नौज चला जाउंगा और फिर 10 अक्टूबर की शाम को आउंगा.’’

 

इसी तरह लाइन में खड़े लखनउ के अनुराग, इटावा के जीशान आदि सैकड़ो युवाओं ने बताया कि वह कल रात से ही लाइन में लगे थे.

 

ग्रीन पार्क के बाहर सुबह काउंटर खुला तो दस बजे तक लाइन एक किलोमीटर से अधिक लंबी हो गयी थी. आईसीसीआई बैंक की आठ शाखाओ के बाहर भी क्रिकेट प्रेमियों की लंबी लाइने लगी हुई थी. एसएसपी माथुर के मुताबिक ग्रीन पार्क और बैंको के बाहर भीड़ को देखते हुये सामान्य पुलिस के अलावा पीएसी, रैपिड एक्शन फोर्स की भी तैनाती की गयी.

 

उधर एक दिवसीय मैचो में टिकटो के लिये क्रिकेट प्रेमियों के उत्साह को देखते हुये उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ काफी प्रसन्न है और उसे उम्मीद है कि एक दो दिन में सारे टिकट बिक जायेंगे. यूपीसीए के सीईओ ललित खन्ना के मुताबिक अभी स्टूडेंट गैलरी के टिकट नही बांटे जा रहे है. यह टिकट पांच और छह अक्टूबर को बांटे जायेंगे. स्टूडेंट गैलरी का टिकट 100 रूपये का है और उनके लिये 3250 सीटे रिजर्व रखी गयी है. इसी तरह लड़कियों की गैलरी के टिकट सात व आठ अक्टूबर को मिलेंगे यह टिकट भी 100 रूपये का रखा गया है.

 

वहीं दूसरी तरफ जिला प्रशासन ने आज से आम आदमियों के ग्रीन पार्क में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है. ग्रीन पार्क में सुबह की सैर करने आने वालो को भी मैच के बाद पार्क आने को कहा गया है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Team India_South Africa Cricket Team_Ticket_Kanpur ODI_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: South African Cricket Team Team India
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017