आज दूसरे वनडे में जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा भारत

By: | Last Updated: Thursday, 6 November 2014 4:51 AM

अहमदाबाद: भारतीय क्रिकेट टीम आज अहमादाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम (मोटेरा) में श्रीलंका का सामना करने उतरेगी तो सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही श्रीलंकाई टीम जहां जीत के साथ सीरीज में वापसी की कोशिश करेगी, वहीं भारतीय टीम की निगाह सीरीज में अपनी स्थिति और मजबूत करने पर रहेगी.

 

भारत ने कटक एकदिवसीय में 169 रनों की बड़ी जीत हासिल की, जिसमें बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया. अहमदाबाद के मोटेरा में हालांकि यह क्रम जारी रहेगा या नहीं, यह देखना दिलचस्प होगा.

 

तेज गेंदबाज वरुण एरॉन मांसपेशियों में खिंचाव के कारण इस मैच में नहीं खेल सकेंगे. उनकी जगह स्टुअर्ट बिन्नी को 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है.

 

बिन्नी के अलावा अक्षर पटेल, रिद्धिमाना साहा और धवल कुलकर्णी कुछ ऐसे नए चेहरे हैं जिनके पास राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने का यह सुनहरा मौका बन सकता है.

 

श्रीलंका के लिए हालांकि एक बड़ी चुनौती उसकी आधी-अधूरी तैयारी है. कटक एकदिवसीय में महेला जयवर्धने को छोड़ कोई भी बल्लेबाज लय में नहीं दिखा. गेंदबाजी औसत रही और टीम का क्षेत्ररक्षण भी अपेक्षाकृत कमजोर रहा. टीम को अगर श्रृंखला में मजबूती से बने रहना है तो इन कमियों से पार पाना होगा.

 

वैसे, श्रीलंका के लिए उत्साहजनक बात यह है कि परिणाम के लिहाज से यह मैदान भारत के लिए बहुत अच्छा साबित नहीं हुआ है. भारत और श्रीलंका के बीच इस मैदान पर दो मैच हुए हैं, जिसमें एक में भारत को जीत जबकि एक में हार मिली. मोटेरा पर भारत को आखिरी जीत 2002 में मिली थी, और उसके बाद से भारत ने मोटेरा में छह मैच खेले हैं जिसमें सिर्फ एक मैच जीत सका है.

 

श्रीलंकाई टीम में उसके कई मुख्य गेंदबाजों की कमी के कारण उसके बल्लेबाजों पर जिम्मेदारी अधिक है. हालांकि दिलशान, संगकारा और जयवर्धने जैसे खिलाड़ियों के पास न सिर्फ भारत में भरपूर खेलने का अनुभव है, बल्कि ये खिलाड़ी अकेले दम पर मैच का पासा पलटने में भी सक्षम हैं.

 

स्पिन गेंदबाजी के लिए भारतीय टीम रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पर निर्भर करेगी और तेज गेंदबाजी की कमान इशांत शर्मा और उमेश यादव के हाथ में रहेगी.

 

कप्तान विराट कोहली निश्चित तौर पर सीरीज में सुरक्षित होने के बाद ही प्रयोगस्वरूप नए खिलाड़ियों को शामिल करना चाहेंगे. वैसे मोटेरा की पिच स्पिन की अपेक्षा तेज गेंदाबाजों के लिए अधिक अनुकूल रही है.

 

श्रीलंकाई टीम भी भारत के लय में चल रहे शुरुआती बल्लेबाजों के लिए निश्चित तौर पर कुछ नई रणनीतियों के साथ उतर सकती है.

 

पूरे मैच का हर ओवर, हर रन और हर विकेट का हाल देखें हमारे साथ LIVE इस लिंक पर क्लिक करके.LIVE UPDATE

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Team India_Sri lamka_ODI Series_2nd One Day
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: odi series sri lanka Team India
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017