कल जीत की हैट्रिक के साथ श्रृंखला अपने नाम करने उतरेगी टीम इंडिया

By: | Last Updated: Saturday, 8 November 2014 8:55 AM

हैदराबाद: पहले दोनों मैच जीतने के बाद भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ कल तीसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच के जरिये श्रृंखला अपनी झोली में डालने के इरादे से उतरेगी.

 

विराट कोहली एंड कंपनी ने अभी तक क्रिकेटप्रेमियों को नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कमी नहीं खलने दी है जिन्हें पहले तीन वनडे में आराम दिया गया है. पहले दोनों मैचों में भारत ने जबर्दस्त खेल का प्रदर्शन किया.

 

कटक में सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन की तूती बोली तो मोटेरा में अंबाती रायुडू ने सैकड़ा जड़ा. भारत ने पहले मैच में 363 रन बनाकर 169 रन से जीत दर्ज दी थी जबकि मोटेरा में 275 रन का लक्ष्य पांच ओवर बाकी रहते हासिल कर लिया.

 

तीनों शतकवीरों रहाणे, धवन और रायुडू को श्रीलंकाई गेंदबाज परेशान नहीं कर सके. यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की पिच भी बल्लेबाजों की मददगार है जिस पर 300 से अधिक का स्कोर बनाया जा सकता है.

 

भारत के गेंदबाजों ने भी दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. पहले वनडे में ईशांत शर्मा ने चार विकेट लिये जबकि दूसरे में स्पिनर आर अश्विन और अक्षर पटेल का जलवा रहा.

 

युवा अक्षर पटेल ने दूसरे वनडे में 10 ओवर में 39 रन देकर दो विकेट लिये लिहाजा कोहली तीसरे मैच के लिये टीम में ज्यादा बदलाव नहीं करना चाहेंगे.

 

मेजबान टीम को श्रीलंका के जवाबी हमले से सावधान रहना होगा. श्रीलंका को श्रृंखला में बने रहने के लिये यह मैच हर हालत में जीतना है और वह कल कोई कोताही नहीं बरतना चाहेगा.

 

एंजेलो मैथ्यूज की अगुवाई में श्रीलंका ने अहमदाबाद में अच्छा प्रदर्शन किया था और भारत को कड़ी चुनौती पेश की. शरुरूआती विकेट जल्दी गिरने के बाद मैथ्यूज के नाबाद 92 और अनुभवी कुमार संगकारा के 61 रन की मदद से श्रीलंका ने अच्छा स्कोर बनाया था.

 

संगकारा और तिसारा परेरा के लिये तो एक तरह से यह घरेलू मैदान हैं चूंकि आईपीएल में वे सनराइजर्स हैदराबाद के लिये खेलते हैं.

 

श्रीलंका के लिये चिंता का सबब गेंदबाजी है चूंकि धम्मिका प्रसाद, परेरा और सूरज रणदीप अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके हैं. आफ स्पिनर रणदीव ने पहले मैच में तीन विकेट लिये जबकि लेग स्पिनर सीकुगे प्रसन्ना ने भी अहमदाबाद में तीन विकेट चटकाये लेकिन दोनों काफी महंगे साबित हुए.

 

टीमें:

भारत : विराट कोहली : कप्तान :, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रिधिमान साहा, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, धवल कुलकर्णी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, अमित मिश्रा, मुरली विजय, स्टुअर्ट बिन्नी, अक्षर पटेल.

 

श्रीलंका:

एंजेलो मैथ्यूज : कप्तान :, कुशल परेरा, तिलकरत्ने दिलशान, उपुल थरंगा, कुमार संगकारा, महेला जयवर्धने, अशान प्रियंजन, निरोशन डिकवेला, तिसारा परेरा, नुवान कुलशेखरा, धम्मिका प्रसाद, लाहिरू गामेगे, चतुरंगा डिसिल्वा, सीकुगे प्रसन्ना, सूरज रणदीव

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Team India_Sri Lanka_3rd ODI_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017