IND Vs SL: श्रीलंका दौरे के लिए टीम में अमित मिश्रा शामिल, हरभजन भी बने रहेंगे

By: | Last Updated: Thursday, 23 July 2015 6:08 AM
Team India_Sri lankan Cricket Team_Virat Kohli_Harbhajan Singh_KL Rahul_

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में हरभजन सिंह को टीम में बनाए रखा गया है. जबकि कर्ण शर्मा की जगह अमित मिश्रा की टीम में वापसी हुई है.

हरभजन सिंह ने बांग्लादेश दौरे पर एकमात्र टेस्ट में अच्छी गेंदबाज़ी करते हुए 3 विकेट झटके थे. जिसके बाद उन्हें हाल ही में ज़िम्बाबवे दौरे पर वनडे टीम में भी जगह दी गई थी.

 

श्रीलंका से 3 टेस्ट मैचों की शुरुआत 12 अगस्त से हो रही है.

 

अमित मिश्रा की वापसी के क्या हैं मायने

अमित मिश्रा ने भारतीय टीम में लगभग 4 साल बाद वापसी की है. भारत के लिए वो आखिरी बार वो साल 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे. जिसके बाद अब जाकर अमित को टेस्ट टीम में चुना गया है. लेकिन अमित मिश्रा के टीम इंडिया के साथ जुड़ने के खास मायने समझाए एबीपी न्यूज़ संवाददाता जीएस विवेक ने.

 

विवेक का कहना है कि अमित मिश्रा का चयन काफी महत्वपूर्णँ है. विवेक के मुताबिक श्रीलंका में जो पिच है उसके लिए लेग स्पिनर की जरूरत थी और अमित मिश्रा इसके लिए वाजिब च्वाइस हैं. अमित कुछ-कुछ पाकिस्तान के गेंदबाज़ यासिर शाह के अंदाजड में गेंदबाजडी करते हैं जिनहोनें हाल ही में श्रीलंका में गेंद से बेहतरीन खेल दिखाया है. 

 

टीम का चयन

बल्लेबाज़ केएल राहुल को भी अच्छी फॉर्म का ईनाम दिया गया है और उन्हें भी टीम इंडिया में बनाए रखा गया है. हाल ही में खेले जा रहे इंडिया ए और ऑस्ट्रेलिया ए के मैच के पहले दिन ही राहुल ने 96 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर टीम चयन में खुद की दावेदारी मजबूत कर दी है.

 

इन सभी खिलाड़ियों के अलावा भारतीय टीम में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है. बांग्लादेश दौरे पर एकमात्र टेस्ट के लिए गई टीम इंडिया को ही श्रीलंका दौरे पर फिर से मौका दिया गया है.

 

भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर अपना पहला टेस्ट 12 अगस्त को गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलेगी. जिसके बाद दूसरा टेस्ट 20 और तीसरा टेस्ट 28 अगस्त से खेला जाएगा.

 

कप्तान धोनी के संन्यास के बाद बांग्लादेश के बाद ये दूसरा मौका होगा जब भारतीय टीम धोनी की गैर-हाज़िरी में विराट कोहली की कप्तानी में किसी दौरे पर जाएगी.

 

टीम इस प्रकार है:

मुरली विजय, शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्ये रहाणे, रिद्धीमन साहा, आर अश्विन, हरभजन सिंह, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, वरूण एरॉन, केएल राहुल, भुवनेश्वर कुमार, चेतेश्वर पुजारा, अमित मिश्रा को टीम में जगह मिली.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Team India_Sri lankan Cricket Team_Virat Kohli_Harbhajan Singh_KL Rahul_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017