इन 5 बल्लेबाज़ों पर होगा अब टीम इंडिया का दारोमदार!

By: | Last Updated: Thursday, 13 August 2015 5:21 AM
Team India_Virat Kohli_Shikhar Dhawan_Ajinkya Rahane_

नई दिल्ली/गॉल: गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल अब भारतीय बल्लेबाज़ों के इर्दगिर्द घूमेगा. जहां पहले दिन भारतीय गेंदबाज़ों ने धमाल करते हुए श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को मुश्किल में डाल दिया है. वहीं आज ऐसा करने की बारी बल्लेबाज़ों की है.

 

भारतीय टीम पहले टेस्ट में 5 स्पेशालिस्ट गेंदबाज़ों के साथ खेल रही है. जिसकी वजह से निचले क्रम में अश्विन को भी भारतीय बल्लेबाज़ी को सहारा देना होगा. खेल के पहले दिन ही टीम इंडिया ने अपने 2 अहम बल्लेबाज़ों को गंवा दिया है.

 

अब इन 5 बल्लेबाज़ों पर होगा आज का खेल: 

 

धवन: टीम इंडिया के सबसे तूफानी बल्लेबाज़ और हाल ही में डायरेक्टर रवि शास्त्री से भी तारीफ बटोर चुके शिखर धवन ने ने पहले दिन ही अर्धशतक जमाकर ये साबित कर दिया कि वो एक बार फिर भारत के लिए मजबूत ओपनर हैं. शतक लगाकर वो खूब गरज रहे हैं.

 

विराट: भारतीय बल्लेबाज़ी के अगुआ विराट कोहली पर टीम इंडिया की सबसे बड़ी ज़िम्मेदारी है. जिसे उन्होनें टेस्ट के पहले दिन निभाया भी. अब दूसरे दिन अर्धशतक पूरा करने के बाद टीम इंडिया को उनसे यही उम्मीद है कि वो कम से कम आज पूरा दिन खेलें और भारतीय टीम को श्रीलंका पर मजबूत बढ़त दिलाए. अगर विराट ऊपरी क्रम में देर तक खेलते हैं तो निश्चित तौर पर भारतीय टीम दूसरे दिन के खेल में भी श्रीलंका पर बढ़त बनाए रखेगी.

 

रहाणे: ज़िम्बाबवे दौरे पर भारतीय टीम के कप्तान और टीम इंडिया के इनफॉर्म बैट्समैन अजिंक्ये रहाणे के ऊपर मध्यक्रम की ज़िम्मेदारी होगी. आज के खेल में जब शिखर या विराट भारत को अच्छी शुरूआत दे पाएंगे तो उसके बाद नीचे किसी बल्लेबाज़ को आकर उस स्कोर को बड़ाना होगा. जबकि अगर ऊपरी बल्लेबाज़ जल्दी आउट हो जाते हैं तो उन्हें ज़िम्मेदारी से टीम को बड़े स्कोर की तरफ ले जाना होगा.

 

रिद्धीमन साहा: 6 टेस्ट के अनुभव वाले रिद्धीमन साहा को आज खुद को साबित करना होगा. अब तक खेले 5 टेस्ट मैचों में साहा ने 17 के बेहद खराब औसत से 153 रन बनाए हैं. आज निचलेक्रम में साहा की टीम को ज़रूरत पड़ सकती है.

 

अश्विन: इस टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने अपनी गेंदबाज़ी को ज्यादा मजबूती दी जिसका फायदा उसे मिला भी. लेकिन आर अश्विन को इस टीम में बतौर एक ऑल-राउंडर चुना गया है. अश्विन को आज बारतीय बल्लेबाज़ी को भी मजबूती देनी होगी. निचले क्रम में भारत के पास प्रमुख बल्लेबाज़ों की कमी है. हालांकि अश्विन ने खुद को साबित करते हुए टेस्ट क्रिकेट में 2 शतक और 4 अर्धशतक लगाए हैं. 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Team India_Virat Kohli_Shikhar Dhawan_Ajinkya Rahane_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: shikhar dhawan Team India Virat Kohli
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017