#88 Days: सुनील गावस्कर के धुंआधार शतक से टीम इंडिया पहुंची थी सेमी-फाइनल में

By: | Last Updated: Tuesday, 18 November 2014 11:24 AM

नई दिल्ली: आज से आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के पूरे 99 दिन रह गए हैं और वर्ल्ड कप 2015 का काउंट-डाउन भी शुरू हो गया है और इस खास मौके पर आईसीसी हर रोज़ वर्ल्ड कप और क्रिकेट फैंस के लिए कुछ ऐसी ही यादें शेयर कर रही है. साथ ही वर्ल्ड कप की आपकी सर्वश्रेष्ठ याद कौन सी है आप उसे वोट भी कर सकते हैं. जिसे देखकर आपको पुराना विश्व कप याद आया हो.

 

आईसीसी ने आज बतौर 88वीं याद उस याद को ताज़ा किया है जिसने टीम इंडिया को सेमीफाइनल्स में पहुंचाया था, और टीम इंडिया को 1983 के बाद एक और वर्ल्ड-कप दिलाने की तरफ एक कदम बड़ाया था. जी हां 1987 के विश्व कप में टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वर्ल्डकप का 24वां मैच खेला था, साल 1987 का विश्व कप 60 ओवर से घटाकर 50 ओवर कर दिया गया था. इस मुकाबले में न्यूज़ीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में मजबूत 222 रनों का लक्ष्य रखा, इस मुकाबले में जीतने वाली टीम विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुचती.

 

टीम इंडिया की तरफ से बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरे लिटिल मास्टर सुनीव गावस्कर और क्रिस श्रीकांत दोनों बल्लेबाज़ों ने ताबड़तोड़ और ऐसी धुंआधार बल्लेबाजी की जिससे न्यूज़ीलैंड की टीम एक तरफा मैच हार गई. लेकिन उस पारी में सुनील गावस्कार ने महज़ 88 गेंदों पर अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाया जिसमें उन्होनें 10 चौके और 3 छक्के के साथ नाबाद रहते हुए टीम इंडिया को जीत भी दिलाई.

 

आज आईसीसी ने टीम इंडिया के दिग्गज की इस पारी को याद किया किया है.

वोट करने के लिए क्लिक करें

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Team India_World Cup 1987_Sunil Gavaskar_ICC_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017