WORLD CUP से पहले डिविलियर्स, गेल और अफरीदी की टीम इंडिया को चेतावनी

By: | Last Updated: Monday, 19 January 2015 6:38 AM
Team India_World Cup 2015_Chris Gayle_Ab Devilliers_Shahid Afridi_

नई दिल्ली: एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड शतक और ट्राई सीरीज़ के पहले वनडे में हार टीम इंडिया के लिए शुभ संकेत नज़र नहीं आते. वर्ल्ड कप के अगले दौर में पहुचने के लिए टीम इंडिया को अच्छे खेल के साथ-साथ 3 हर्डल पार करने होंगे. वो हर्डल भी ऐसे वैसे नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट के तीन धुरंधर बल्लेबाज हैं.

 

टीम इंडिया को वर्ल्ड कप के दौरान शाहिद आफरीदी, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल नामक सबसे बड़े तूफान का सामना करना होगा.

 

जी हां टीम इंडिया को वैसे तो ग्रुप स्टेज में 6 टीमों से भिड़ना हैं लेकिन इनमें से तीन टीम ऐसी है जिनके खिलाफ टीम इंडिया को जबरदस्त प्रदर्शन करना होगा तभी टीम इंडिया का वर्ल्ड कप ट्रॉफी को बरकरार रखने का सपना पूरा हो पाएगा. वो तीन टीमें हैं पाकिस्तान, साउथ-अफ्रीका और वेस्टइंडीज क्योंकि इन तीनों टीमों के पास ऐसे योद्धा हैं जो अकेले दम पर मैच का रूख बदलने का माद्दा रखते हैं.

 

आईये अब आपको बताएं कि आखिर इन तीनों खिलाड़ियों को टीम इंडिया के लिए सबसे मुश्किल पड़ाव क्यों माना जा रहा है.

 

शाहिद अफरीदी: टीम इंडिया को वर्ल्ड कप ग्रुप का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना हैं. शाहिद अफ्रीदी ने 37 गेंदों पर शतक जमाकर दुनिया अपनी काबीलियत का अंदाजा करवा दिया था. शाहिद अफ्रीदी को तेज़-तर्रार बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. साथ ही वो स्पिन गेंदबाज़ी में हाथ आजमाते हैं. हाल में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेली गई मैचों की सीरीज़ में अफरीदी ने धमाकेदार प्रदर्शन कर अपनी फॉर्म में वापसी का संदेश भी दे दिया है.

 

एबी डिविलियर्स: एबी डिविलियर्स कौन होगा जो रविवार को खेली गई इनकी सबसे तेज़ शतक वाली रिकॉर्ड पारी के बाद इस खिलाड़ी को नहीं जानता होगा. जी हां वेस्टइंडीज के खिलाफ इस बल्लेबाज़ ने 31 गेंदों में रिकॉर्ड शतक लगाकर महज़ 44 गेंदों पर 149 रनों की धुंधाधार पारी खेली.

 

एबी के ऐसे प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया की मुश्किलें बहुत बड़ गई हैं क्योंकि 15 फरवरी को पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच के बाद टीम इंडिया को 22 फरवरी को अपने दूसरे ग्रुप मैच में धमाकेदार टीम साउथ अफ्रीका से भिड़ना हैं.

 

डिविलियर्स के रथ को रोकने की चुनौती भी टीम इंडिया के सामने हैं भारत को अभी से उन्हें रोकने की रणनीति बनानी होगी. डिविलियर्स ने पिछले 6 सालों में 50 से ज्यादा के ओसत से 5110 रन बनाए हैं. जो उनकी काबीलियत को बखूबी दर्शाता है.

 

क्रिस गेल: क्रिस गेल नामक तूफान को किसी भी परिचय की ज़रूरत नहीं है. क्रिकेट जगत का हर शख्स भली भांती इस नाम से वाकिफ है. जी हां टीम इंडिया को अगर अपने वर्ल्ड कप के रथ को आगे बढ़ाना है तो उसे वेस्ट इंडीज से पार पाना होगा और वेस्ट इंडीज से पार पाने के लिए टीम इंडिया को क्रिस गेल पर अंकुश लगाना बहुत ज़रूरी है.

 

हाल ही में साउथ-अफ्रीका के खिलाफ खेले गए 2 टी-20 मैचों में गेल ने ऐसा धमाका भी किया है जिससे भारत की मुश्किलें बड़ी हैं. गेल ने खेले गए आखिरी 2 टी-20 में 31गेंदों पर 77 और 41गेंदों पर 90 रन बनाए थे. जिससे उनकी फॉर्म का अंदाजा लगाया जा सकता है. इससे पहले उन्होनें आईपीएल में 30 गेंदों पर शतक लगाकार क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज़ शतक भी लगा रखा है.

 

टीम इंडिया को पाकिस्तान, साउथ-अफ्रीका और वेस्टइंडीज के इन तीनों खिलाड़ियों से निपटना बहुत ज़रूरी होगा. तभी विश्व कप का सपना पूरा हो पाएगा.

 

टीम इंडिया से जुड़ी खबरें:

पहले ही जंग में ढेर हो गए टीम इंडिया के शेर

वर्ल्ड कप में कोहली को नहीं मिलेगा अनुष्का का साथ!

विश्व कप को ध्यान में रखकर त्रिकोणीय श्रृंखला में अपना अभियान शुरू करेगा भारत

वनडे में धोनी पर होंगी सभी की नजरें, ओपनिंग जोड़ी पर बनती दिखी बात

टीम इंडिया की नई जर्सी को प्लास्टिक की बोतलों से किया गया तैयार

‘हम फाइनल में फिर उतरेंगे’  

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Team India_World Cup 2015_Chris Gayle_Ab Devilliers_Shahid Afridi_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017