‘नीले सागर’ सा नजर आ रहा था एडीलेड ओवल

By: | Last Updated: Sunday, 15 February 2015 6:09 AM

एडीलेड: विश्व कप के दौरान भारत और पाकिस्तान का मैच देखने के लिये आज इतनी तादाद में भारतीय क्रिकेटप्रेमी उमड़े कि एडीलेड ओवल ‘नीले सागर’ सा नजर आने लगा था.

 

करीब 53500 की क्षमता वाले स्टेडियम में भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की तादाद 30000 के करीब थी. उनके सामने पाकिस्तानी प्रशंसक नजर ही नहीं आ रहे थे. सर डोनाल्ड ब्रैडमेन पवेलियन तो पूरा भारतीय समर्थकों से भरा हुआ था.

 

भारतीय क्रिकेटप्रेमी मशहूर हिंडले स्ट्रीट पर इकट्ठा हुए. रंग बिरंगे परिधानों में नाचते गाते भारतीय प्रशंसकों ने पूरा उत्सव सा माहौल बना दिया.

 

एडीलेड ओवल के सामने ‘वार मेमोरियल ड्राइव’ में प्रवेश करते ही लग रहा था मानो ईडन गार्डन या वानखेड़े स्टेडियम पर खड़े हैं. भारतीय क्रिकेटप्रेमी बालीवुड गीत ‘दिल दिया है जान भी देंगे ऐ वतन तेरे लिये’’ गुनगुना रहे थे.

 

वहीं ‘चक दे इंडिया’ गीत भी लाउडस्पीकर पर बज रहा था. सबसे अच्छी बात यह है कि भारतीय और पाकिस्तानी प्रशंसक एक दूसरे से खुलकर मिल रहे थे और एक दूसरे के साथ सेल्फी ले रहे थे. एक तरफ ‘वंदेमातरम ’ के नारे लग रहे थे तो दूसरी तरफ ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’. स्थानीय टेब्लाइड ‘संडे मेल’ ने पहले पन्ने पर हिन्दी में ‘स्वागतम’ और आखिरी पन्ने पर उर्दू में ‘खुशआमदीद’ लिखा था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Team India_world Cup 2015_Pakistan_Vishwa Vijeta_Adelaide
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017