वर्ल्ड कप में ग्रुप-स्टेज पार करने का ट्राई सीरीज़ से है रास्ता

By: | Last Updated: Thursday, 15 January 2015 7:23 AM
Team India_World Cup 2015_Perth_Melbourne_

नई दिल्ली: अगले महीने 14 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया-न्यूज़ीलैंड में शुरू होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले कल से शुरू होने वाली ट्राई सीरीज़ में टीम इंडिया के पास अपने प्रदर्शन को जांचने का सबसे आखिरी और सबसे बेहतरीन मौका होगा. जी हां कल से शुरू होने वाले ट्राई सारीज़ के मैच उन्हीं मैदानों पर खेले जाने हैं जहां वर्ल्ड कप के ज्यादातर मैच खेले जाएंगे.

 

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू मैदान पर ट्राई-सीरीज़ शुक्रवार से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच से शुरू होनी हैं. लेकिन भारत का पहला मुकाबला रविवार को दुनिया की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है.

 

वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज़ में भारत 6 मैच खेलेगा जिसमें से वर्ल्ड कप में भारत ग्रुप स्टेज में साउथ-अफ्रीका के खिलाफ अपना दूसरा मैच 22 फरवरी को मेलबर्न के मैदान पर ही खेलेगा. जिसके लिए उसे पहले से पीच से फ्रेंडली होने का मौका मिल जाएगा और टीम की तैयारियों का जायज़ा भी ले लिया जाएगा.

 

मेलबर्न के अलावा भारत ट्राई सीरीज़ में सिडनी, पर्थ और ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड दोनों के खिलाफ मुकाबले खेलेगा. जिसमें से पर्थ में भी भारत के वर्ल्ड कप ग्रुप के दो मैच खेले जाने हैं. भारत पर्थ में वेस्टइंडीज और यूएई की टीमों से भिड़ेगा.

 

जबकि बाकी बचे दो मैच जिनकी पिचों पर भारत ट्राई सीरीज़ में अभ्यास नहीं कर पाएगा वो हैं न्यूज़ीलैंड की हैमिल्टन और ऑकलैंड. यहां भारत का मुकाबला ज़िंबाब्वे और आयरलैंड की टीमों से है. ये दोनों ही टीमें रैंकिंग में भारत से बेहद निचले क्रम की हैं. जिनसे पार पाना टीम इंडिया के लिए शायद ही मुसीबत हो.

 

इस लिहाज़ से ये ट्राई सीरीज़ भारत के लिए वर्ल्ड कप की तैयारियों और पहले से मैदान की हर जानकारी से वाकिफ़ होने का बेहतरीन मौका है और अगर टीम इंडिया ट्राई सीरीज़ में इन बिंदुओं को ध्यान में रखकर उतरती है और अपनी कमज़ोरियों को ट्राई सीरीज़ में ही दूर कर लेती है तो भारत के लिए ग्रुप स्टेज से ऊपर जाने में कोई परेशानी नहीं होगी.

 

यह भी पढ़ें-

नई जर्सी के साथ नए रंग में रंगी नज़र आएगी टीम इंडिया 

टी-20 फॉर्मेट को भी अलविदा कह अब मैदान से दूर चले ब्रेट ली

अनधिकृत गेंदबाजी परीक्षण में सफल रहे अजमल

रुबेल को आईसीसी विश्व कप में खेलने की इजाजत मिली 

ट्राई सीरीज के साथ वनडे रैंकिंग की भी होगी जंग
डिविलियर्स सबसे बहुमूल्य क्रिकेट खिलाड़ी : गिलक्रिस्ट 

ट्राइएंगुलर सीरीजः छह खिलाड़ी जिन्हें विश्व कप से पहले खुद को साबित करना होगा

टीम इंडिया सांतवे स्थान पर खिसकी, कोहली ने लगाई छलांग

विश्वकप में ऐसे ही खेलना विराट 

 

 

 

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Team India_World Cup 2015_Perth_Melbourne_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: melbourne Perth Team India World Cup 2015
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017