INDvsZIM: रहाणे की कप्तानी में क्लीन-स्वीप करने के इरादे से उतरेगा भारत

By: | Last Updated: Tuesday, 14 July 2015 3:06 AM

हरारे: अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में युवा खिलाड़ियों से सजी भारतीय क्रिकेट टीम आज जब हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरा एकदिवसीय खेलने उतरेंगे तो उनका मकसद जीत की हैट्रिक के साथ जिम्बाब्वे का सूपड़ा साफ करना रहेगा. मेजबान जिम्बाब्वे शुरुआती दो मैच हारकर श्रृंखला पहले ही गंवा चुका है. इस लिहाज से आज होने वाले मैच के परिणाम का श्रृंखला के नतीजे पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

 

जिम्बाब्वे भले दोनों मैच हार चुका है, लेकिन बीते शुक्रवार को हुए सीरीज के पहले मैच में उन्होंने भारत के पसीने छुड़ा दिए थे.

 

पहले दमदार गेंदबाजी के बल पर जिम्बाब्वे ने भारतीय पारी छह विकेट पर 255 रन पर समेट दी और उसके बाद एल्टन चिगुंबरा (नाबाद 104) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत के काफी नजदीक तक पहुंचा दिया था.

 

चिगुंबरा हालांकि अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके और मैच आखिरी गेंद तक रोमांचक बना रहा.

 

दूसरे मैच में हालांकि भारत ने बेहतर वापसी की और 271 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर हासिल किया. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए भारत को 62 रनों से जीत दिला दी.

 

भुवनेश्वर ने 33 रन देकर चार अहम विकेट चटकाए.

 

रहाणे का नेतृत्व अब तक बेहतरीन रहा है. वह धैर्यपूर्वक टीम का नेतृत्व करते नजर आए और गेंदबाजी में सही समय पर सही बदलाव किए. बल्ले से भी रहाणे ने पहले मैच में 34 और दूसरे मैच में 63 रनों का अहम योगदान दिया.

 

मंगलवार के मैच में हालांकि पिछले दोनों मैचों में अहम पारियां खेलने वाले अंबाती रायडू का चोट के कारण टीम से बाहर रहना जरूर रहाणे के लिए चिंता का सबब होगा.

 

रायडू चोट के कारण जिम्बाब्वे दौरे पर अब कोई मैच नहीं खेल पाएंगे तथा उनकी जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को बुलाया गया है.

 

भारतीय गेंदबाजी को लेकर चिंता जरूर जताई जा रही थी, लेकिन भुवनेश्वर, हरभजन सिंह, स्टुअर्ट बिन्नी और अक्षर पटेल ने अब तक अपनी उपयोगिता साबित की है.

 

जिम्बाब्वे के लिए आज का मैच अब सम्मान बचाने वाला होगा और जीत हासिल करने के लिए वे कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे. ऐसे में भारतीय टीम के लिए लापरवाही कभी भी भारी पड़ सकती है.

 

रहाणे टीम पर अपनी लय बरकरार रखते हुए तीसरे मैच में जीत हासिल कर भारत को विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बनाए रखने की जिम्मेदारी भी होगी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Team India_Zimbabwe Cricket Team_3rd ODI_Ajinkya Rahane_Ambati Rayudu_Sanju Samson_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

      बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद 20 अगस्त से शुरु हो रहे वनडे सीरीज के लिए टीम...

वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी
वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी

कोलंबो: भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और मिलिंदा...

4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी
4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी

कोच्चि: जहां एक ओर पूरा देश 71वें स्वतंत्रता...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017