विश्व कप की टीम में चोट के बावजूद रवींद्र जाडेजा को जगह, युवराज को नहीं मिली जगह

By: | Last Updated: Wednesday, 7 January 2015 1:42 AM
team_india_for_icc_worldcup

मुंबई/नई दिल्ली: मौजूदा रणजी सत्र के चार मैचों में तीन शतक लगा चुके और पिछले विश्व कप के ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ रहे युवराज सिंह की उम्मीदों को बड़ा झटका देते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को आईसीसी विश्व कप-2015 के लिए घोषित 15 सदस्यीय टीम में उन्हें शामिल नहीं किया है. वहीं, चोट से उबर रहे रवींद्र जाडेजा पर भरोसा जताते हुए उन्हें टीम में जगह दी गई है.

जाडेजा कंधे की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं ले सके. बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने मंगलवार को हुई बैठक के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ 18 जनवरी से शुरू होने वाली त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भी टीम की घोषणा कर दी.

 

हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले महेंद्र सिंह धौनी त्रिकोणीय श्रृंखला सहित विश्व कप में भी टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे जबकि विराट कोहली उपकप्तान होंगे.

 

जाडेजा के चोटिल होकर स्वदेश लौटने के बाद उनके स्थान पर ऑस्ट्रेलिया भेजे गए अक्षर पटेल को भी विश्व कप टीम में शामिल किया गया है.

 

बीसीसीआई के सचिव संजय पटेल ने जाडेजा की चोट के बारे में बताया, “जाडेजा फिलहाल चोट से उबर रहे हैं. उनकी चोट में पिछले कुछ दिनों में बहुत सुधार आया है. हमने आज भी बीसीसीआई के फीजियो से उनकी चोट के बारे में बात की और हमें उम्मीद है कि अगले 10 दिनों में वह पूरी तरह से फिट हो जाएंगे.”

 

सिडनी टेस्ट में शामिल नहीं किए गए गेंदबाज इशांत शर्मा की चोट के बारे में पटेल ने कहा कि यह बेहद मामूली है और त्रिकोणीय श्रृंखला से पहले वह फिट हो जाएंगे.

 

गौरतलब है कि भारत मौजूदा विश्व चैम्पियन है. भारतीय टीम 2011 में धौनी की कप्तानी में ही विश्व चैम्पियन बनने में कामयाब रही थी.

 

पिछले विश्व कप के हीरो रहे युवराज सिंह को इस बार टीम में जगह नहीं दी गई है. उनका नाम 30 संभावित खिलाड़ियों में भी शामिल नहीं किया गया था. इसके अलावा हरभजन सिंह, जहीर खान, गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी इस विश्व कप में नजर नहीं आएंगे.

 

विश्व कप 14 फरवरी से 29 मार्च के बीच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में संयुक्त रूप से आयोजित होना है.

 

नहीं मिली युवराज को जगह, ये है विश्व कप के लिए टीम इंडिया

 

भारतीय टीम टूर्नामेंट का अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 15 फरवरी को खेलेगी.

विश्व कप के लिए भारतीय टीम: महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), विराट कोहली (उपकप्तान), अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, रोहित शर्मा, स्टुअर्ट बिन्नी, सुरेश रैना, रवींद्र जाडेजा, अंबाती रायडू, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद समी, उमेश यादव, इशांत शर्मा.

 

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ विश्व कप से ठीक पहले होने वाली त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला के लिए घोषित 17 सदस्यीय टीम में विश्व कप के लिए चुनी गई उपरोक्त टीम में मोहित शर्मा और धवल कुलकर्णी को भी शामिल किया गया है.

 

एबीपी न्यूज़ के पाठकों की टीम

 

आपको बता दें कि एबीपी न्यूज़ के पाठकों की टीम में उप कप्तान विराट कोहली अकेले ऐसे खिलाड़ रहे जिन्हें 100 फीसद पाठकों में अपनी टीम में जगह दी.

 

आइए जानते हैं कि एबीपी न्यूज़ के पाठकों की टीम और किसे मिला कितना फीसद वोट.

 

विराट कोहली 100 फीसदी वोट, सुरेश रैना 99 फीसदी वोट, महेंद्र सिंह धोनी 99 फीसदी वोट, रोहित  99 फीसदी वोट, शिखर धवन 98 फीसदी वोट, भुवनेश्वर 97 फीसदी वोट, आर अश्विन 95 फीसदी वोट, अजिंक्य रहाणे 94 फीसदी वोट, रविंद्र जाडेजा 94 फीसदी वोट, मोहम्मद शमी 93 फीसदी वोट, ईशांत शर्मा 87 फीसदी वोट, उमेश यादव 81 फीसदी वोट, अक्षर पटेल  65 फीसदी वोट, अंबाती रायडू 65 फीसदी वोट और वरुण एरॉन  51 फीसदी वोट मिले.

 

संबंधित खबरें-

विश्व कप की टीम में चोट के बावजूद रवींद्र जाडेजा को जगह, युवराज को नहीं मिली जगह  

ये दिलाएंगे टीम इंडिया को विश्व कप 

जानें हर रिकार्ड: टीम इंडिया के बेस्ट 15 खिलाड़ियों का जो दिलाएंगे विश्व कप 

नहीं मिली युवराज को जगह, ये है विश्व कप के लिए टीम इंडिया 

ये है विश्व कप के लिए आपकी चुनी टीम इंडिया 

धोनी के नक्शेकदम पर चलने की कोशिश करूंगा: कोहली 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: team_india_for_icc_worldcup
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017