तेंदुलकर के नाराज प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर शारापोवा को घेरा

By: | Last Updated: Friday, 4 July 2014 10:56 AM

नई दिल्ली: सचिन तेंदुलकर को नहीं जानना कितना नुकसानदेह हो सकता है, यह बात अब रूस की टेनिस स्टार मारिया शारापोवा से बेहतर कोई नहीं बात सकता. दरअसल, सचिन को नहीं पहचानने का बयान देने वाली शारापोवा के फेसबुक एकाउंट पर इस दिग्गज बल्लेबाज के नाराज प्रशंसकों ने कटाक्ष वाली टिप्पणियों की बारिश कर दी है.

 

यह विवाद तब शुरू हुआ जब सचिन गत शनिवार को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रास और इंग्लैंड के फुटबाल स्टार डेविड बेकहम के साथ विंबलडन के रायल बाक्स में नजर आए थे. जब एक संवाददाता ने बाद में शारापोवा से पूछा, ‘‘क्या आप जानती हैं कि सचिन कौन हैं?’’ तो उन्होंने जवाब दिया, ‘‘मैं नहीं जानती.’’ सचिन के दीवानांे के लिए शारापोवा का यह बयान अपमान से कम नहीं था और वे इसे बर्दाश्त नहीं कर पाए. उन्हेंोने सोशल मीडिया की मदद ली और शारापोवा के आधिकारिक फेसबुक पेज पर गुरूवार की दोपहर तक 50 हजार से अधिक कमेंट कर डाले.

 

सचिन के प्रशंसकों ने कई बार मजाकिया और कई बार कड़े शब्दों से टिप्पणियां कीं. एक प्रशंसक ने कहा, ‘‘मैं टेनिस स्टार के तौर पर आपका बहुत बड़ा प्रशंसक था लेकिन अब मैं आपका कोई मैच नहीं देखूंगा.’’ उधर, ट्विटर के उपयोगकर्ताओं ने ‘हू इज मारिया शारापोवा’ :मारिया शारापोवा कौन है: हैशटैग पर टिप्पणियां कीं.

 

इस दौरान, एक तस्वीर डाली गई जिसमें एक तरफ सचिन को मैदान में प्रवेश से पहले मैदान को छूकर आर्शीवाद लेते हुए दिखाया गया जबकि दूसरी ओर शारापोवा को नेट पर अपना दायां पैर फैलाते दिखाया गया. इस तस्वीर के नीचे टिप्पणी लिखी थी, ‘‘प्रिय मारिया शारापोवा, यह सचिन तेंदुलकर हैं जो अपने खेल का सम्मान करते हैं. कुछ सीखिए.’’ एक प्रशंसक ने कहा, ‘‘सचिन से माफी मांगी जाए.’’ गौरतलब है कि तेंदुलकर पिछले एक दशक में विंबलडन के रायल बाक्स में नियमित रूप से देख गये हैं.

 

हालांकि कुछ भारतीय शारापोवा के खिलाफ टिप्पणियों से दुखी दिखे और इस तरह के एक प्रशंसक ने लिखा कि आप लोग भारत की छवि खराब कर रहे हैं और सचिन ने जो कुछ किया, उसे खराब कर रहे हैं. आप लोग सचिन की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचा रहे हैं.

 

एक अन्य टिप्पणी में कहा गया, ‘‘मेरे प्रिय भारतीयों यह सब बंद करो. ये सब क्या चल रहा है? कृपया सोचिए कि आप क्या कह रहे हैं? अगर वह सचिन के बारे में नहीं जानती तो यह उसकी समस्या नहीं है.. यह उसका निजी मामला है. अगर उसकी क्रिकेट में रूचि नहीं है तो जाहिर तौर पर वह सचिन के बारे में नहीं जानती होगी.’’

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: tendulker_sarapova
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज
'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज

नई दिल्ली: कैंसर को मात देकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले टीम इंडिया के सिक्सर किंग...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017