सपने जैसी लगती है मेरी सफलता- कोहली

By: | Last Updated: Saturday, 19 September 2015 5:15 PM
test caption virat kohli

नई दिल्ली: भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि मलेशिया में 2008 में आईसीसी अंडर 19 विश्व कप जीत के साथ शुरू हुई, अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की अपनी शानदार यात्रा को जब वह पीछे मुड़कर देखते हैं जो उन्हें विश्वास ही नहीं होता कि यह हकीकत है.

 

 

कोहली ने कहा, अगर आप ईमानदारी से मुझसे पूछो तो मैंने कभी इन चीजों के बारे में नहीं सोचा. कभी-कभी मैं अकेला अपने कमरे में बैठा होता हूं और पिछले सात साल में जो हुआ उसके बारे में सोचता हूं तो यह सपने की तरह लगता है.

 

कोहली ने कहा, जिन लोगों के साथ मैं खेल पाया, टीम के साथ जो लम्हें मैं साझा कर पाया और अब टेस्ट कप्तानी मिलना, इसकी मैंने कभी कल्पना नहीं की थी.

 

उन्होंने कहा, यह मेरे लिए सबक है. अगर आप कड़ी मेहनत करो, आपको जो जीवन में मिला उसके लिए आभार जताओ तो भगवान आपको और अधिक देता है.

 

यह पूछने पर कि क्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज में टेस्ट टीम की कप्तानी को लेकर नर्वस हैं तो कोहली ने कहा, बिल्कुल भी नहीं. जो अतीत में मैंने जो किया उससे कुछ भी अलग नहीं है.

 

हम समान तरीके से तैयारी करते हैं और समान मानसिकता के साथ सीरीज में उतरते हैं. कोहली ने साथ की दक्षिण अफ्रीकी टीम के किसी भी खिलाड़ी का नाम लेने से इन्कार किया जिस पर मेजबान टीम विशेष तौर पर ध्यान देगी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: test caption virat kohli
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017