INDvsPAK...तो इसलिए पाक को हराकर सबको गलत साबित करेगी धोनी एंड कंपनी!

By: | Last Updated: Saturday, 19 March 2016 9:58 AM

नई दिल्ली/कोलकाता: वर्ल्ड टी20 की शुरूआत में न्यूज़ीलैंड के हाथों पहला मैच गंवाने के बाद आज एक बार फिर भारतीय टीम मैदान पर उतरने को बेकरार है और उसकी बेकरारी का सबसे बड़ा कारण ये भी है कि आज उसका मुकाबला उस टीम से जिसके साथ मैच क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टक्कर मानी जाती है. जी हां आज पाकिस्तान के साथ भारतीय टीम अपने वर्ल्ड टी20 के रत को बरकरार रखने कोलकाता के ईडन गार्डेन्स मैदान पर उतरेगी.

कोलकाता के मैदान पर होने की वजह से इस मैच में सभी क्रिकेट के जानकार पाकिस्तान को भारत से बेहतर बता रहे हैं. लेकिन जो आंकड़ा आज हम आपके सामने पेश करने जा रहे हैं वो जानकार आप भी कहेंगे कि पिछले मैचों का इससे कोई लेना देना नहीं है और इसे पढ़ने के बाद आप कहेंगे कि भारतीय टीम के पास इस मुकाबले को जीतने का ज्यादा बेहतर मौका है.

जी हां आपको ये जानकार हैरानी होगी की ईडेन के मैदान पर जिस पाकिस्तानी टीम पर जानकार सबसे ज्यादा दांव खेल रहे हैं खुद उसके कप्तान शाहिद अफरीदी ने यहां सिर्फ एकमात्र मुकाबला खेला है. जिसमें उन्हें बल्लेबाज़ी करने का मौका भी नसीब नहीं हुआ था. वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी टक्कर यानी 3 जनवरी 2013 को वनडे सीरीज़ के लिए भारत आई पाकिस्तान टीम ने कोलकाता में जो मैच खेला उस मैच में शाहिद अफरीदी टीम का हिस्सा भी नहीं थे.

शाहिद अफरीदी के अलावा वर्ल्डकप के लिए भारत आए पाकिस्तानी खेमे में सिर्फ मोहम्मद हफीज़, शोएब मलिक और मोहम्मद इरफान ने कोलकाता की पिच पर भारत का सामना किया हैय यानी 15 खिलाड़ियों की टीम में सिर्फ 3 को छोड़ और कोई भी खिलाड़ी भारत के खिलाफ कोलाकाता की पिच का मिजाज़ नहीं पहचानता.

जबकि कप्तानी धोनी की अगुवाई वाली सेना ने भले ही कोलाकाता के मैदान पर पिछला मैच गंवाया हो लेकिन मौजूदा टीम में उस हार का दंश झेल रहे 6 खिलाड़ी मौजूद हैं. जिनमें कप्तान धोनी, सुरेश रैना, विराट कोहली, युवराज सिंह, रविन्द्र जडेजा और आर अश्विन हैं. इससे कोलकाता के मैदान पर एक-दूसरे के खिलाफ अनुभव के आधार पर भी भारतीय टीम पाकिस्तान पर भारी है. पिछले जिस मुकाबले में भारतीय टीम कोलकाता में पाकिस्तान से हार गई थी उस मैच में कप्तान धोनी ने नाबाद 54 रन बनाए थे इसके साथ ही भारतीय टीम का ये घरेलू मैदान है जिसमें ये लाज़मी है कि पाकिस्तान के मुकाबले ये भारत के लिए ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है.

इसके साथ ही एक खास आंकड़ा ये भी कि पाकिस्तान के खिलाफ खेले पिछले 3 टी20 मुकाबलों में भारत ने जीत हासिल की. जिसमें एशिया कप 2016, एशियाकप 2014 और दिसंबर 28 2012 की तारीख भी शुमार है और आज एक बार फिर कप्तान टीम इंडिया को विश्व विजय बनाने के लिए अगला कदम रखने उतरेंगे.

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: INDvsPAK…तो इसलिए पाक को हराकर सबको गलत साबित करेगी धोनी एंड कंपनी!
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017