जानें- वे पांच खिलाड़ी जो इस आईपीएल में फ्लॉप रहे

By: | Last Updated: Tuesday, 26 May 2015 6:33 AM
The Hits and Flops of IPL 2015

नई दिल्ली: मुंबई इंडियंस की जीत के साथ ही करीब दो महीने चले एक और कामयाब आईपीएल का परदा अब गिर चुका है. इस खूबसूरत और मनोरंजक सफर में कई खिलाड़ी सितारे बन गए तो कई सितारे फीके साबित हुए.

जानें- वे पांच खिलाड़ी जो इस आईपीएल में हिट रहे 

आइए नज़र डालते हैं इस सीजन के उन खिलाडियों पर जो फ्लॉप रहे.

 

युवराज सिंह

 

नया सीज़न, पर खेल पुराना, वह भी मायूस करने वाला! भारत को विश्वकप जिताने वाला खिलाड़ी लगातार दूसरी बार आईपीएल में फ्लॉप रहा. ऐसा फ्लॉप रहा कि वह अपने सबसे ज्यादा महंगे बिकने पर खरा नहीं उतर सका. साल 2014 में युवी को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू ने 14 करोड़ में खरीदा था, लेकिन इस साल दिल्ली ने खज़ाना खोलकर 16 करोड़ में खरीदा. पर इतने महंगे बिकने वाले युवराज नहीं चले. कैच छोड़े, खराब फील्डिंग की, बल्लेबाज़ी भी खराब की. सिर्फ 248 रन ही बना सके.

 

डेल स्टेन

 

दक्षिण अफ्रीका का ये तेज़ गेंदबाज़ विश्व कप में खराब प्रदर्शन करने के बाद आईपीएल में भी फ्लॉप रहा. स्टेन सनराईजर्स हैदराबाद की उम्मीद पर ये खड़े नहीं उतरे. इस सीज़न में स्टेन सिर्फ तीन विकेट ही ले सके.

 

वीरेंद्र सहवाग

 

इस सीजन में भी सहवाग अपने लगातार खराब प्रदर्शन से नहीं उबर पाए और यही वजह रही है कि किंग्स इलेवन पंजाब का खेल भी खासा खराब रहा.  साल 2014 के फाइनल तक का सफर करने वाली वाली ये टीम इस बार काफी नीचे रही. 2014 के सीजन में सेंचुरी बनाने वाले सहवाग इस सीज़न में महज़ 99 रन ही बना सके. उनका औसत रहा 12.37.

 

रोबिन उथप्पा

 

साल 2014 में लगातार 8 मैच में 40 से ज्यादा रन बनाने वाले उथप्पा ने 660 रन बनाए थे, लेकिन एक साल बाद उथप्पा ने 13 मैच खेलकर महज़ 364 रन ही बना सके.

 

ग्लेन मैक्सवेल

 

2014 में अपने शानदार खेल से लोगों को दिल जीतने वाले मैक्सवेल इस बार क्रिकेट प्रेमियों को खासा निराश किया. मैक्सवेल 11 मैच में 13.18 के औसत से सिर्फ 145 रन ही बना सके.

IPL: वे पांच खिलाड़ी जो इस सीज़न में हिट रहे

जानें- वे पांच खिलाड़ी जो इस आईपीएल में फ्लॉप रहे 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: The Hits and Flops of IPL 2015
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017