जानें- वे पांच खिलाड़ी जो इस आईपीएल में हिट रहे

By: | Last Updated: Tuesday, 26 May 2015 4:21 AM
The Hits and Flops of IPL 2015

नई दिल्ली: मुंबई इंडियंस की जीत के साथ ही करीब दो महीने चले एक और कामयाब आईपीएल का परदा अब गिर चुका है. इस खूबसूरत और मनोरंजक सफर में कई खिलाड़ी सितारे बन गए तो कई सितारे फीके साबित हुए.

जानें- वे पांच खिलाड़ी जो इस आईपीएल में फ्लॉप रहे 

IPL: वे पांच खिलाड़ी जो इस सीज़न में हिट रहे 

आइए नज़र डालते हैं इस सीजन के हिट खिलाड़ियों पर-

 

रोहित शर्मा-

 

मुंबई इंडियंस के दूसरी बार आईपीएल चैंपियन बनने में जिस खिलाड़ी ने अहम किरदार निभाया है वह नाम है रोहित शर्मा. रोहित ने इस सीज़न के 15 मैच में 432 रन बनाए. रोहित ने इस तरह शतक नहीं जडने वालों में सबसे ज्यादा ऊंचा स्कोर खड़ा करने वाले खिलाड़ी रहे. इस सीजन में उनका सबसे अधिक रन रहा कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 98 रन.

 

अजिंक्य रहाणे-

 

रहाणे बीते कुछ दिनों से जिस तरह का खेल दिखा रहे हैं, उससे साफ हो चला है वे स्टार बन चुके हैं. अपने शानदार खेल की वजह से वे टी-20 के ओपनर हैं. एलिमिनेटर मुकाबले में हारकर राजस्थान रॉयल्स टूर्नामेंट से बाहर हो गया, लेकिन रहाणे ने 49.09 की औसत से 540 रन बनाए.

 

यजुवेंद्र चहल-

 

हरियाणा के इस लेग स्पिनर का आईपीएल के इस सीजन में खूब जलवा रहा. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के इस खिलाड़ी ने हर बड़े बैट्समैन के खिलाफ जमकर गेंदबाज़ी की. 24 साल के चहल ने 15 मैच में 23 विकेट झटके और दूसरे स्थान पर रहे.

 

आंद्रे रसेल

 

आंद्रे रसेल के बारे में कहा जाता है कि उनमें मौजूदा क्रिकेट के तमाम मसाले हैं जो उन्हें बड़ा बनाता है. रसेल ने 13 मैच खेलकर 326 रन बनाए. एक मैच में उनका स्ट्राइक रेट तो 192.89 रहा, जो कि आईपीएल के इस सीज़न में सबसे ज्यादा रहा.

 

डेविड वार्नर

 

विश्व विजेता टीम का हिस्सा रहे डेविड वार्नर आईपीएल के इस सीजन में भी जीत, जोश और जज्बे का प्रतीक रहे. उन्हीं की बदौलत हैदराबाद सनराईजर्स का खेल काफी अच्छा रहा. वार्नर ने अपने सभी 14 मैच में शानदार खेल का प्रदर्शन किया. जिस दिन वार्नर नहीं चले, उस दिन टीम का स्कोर सबसे कम रहा. वार्नर ने सात अर्धशतक के साथ इस सीज़न में सबसे अधिक 562 रन जड़े.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: The Hits and Flops of IPL 2015
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017