मेस्सी और मूलर के बीच गोल्डन बूट की जंग

By: | Last Updated: Friday, 11 July 2014 8:58 AM

रियो दि जिनेरियो: लियोनेल मेस्सी ने नाइजीरिया के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच में दो गोल करने के बाद कोई गोल नहीं दागा लेकिन अर्जेंटीना जब रविवार को जर्मनी के खिलाफ विश्व कप के खिताबी मुकाबले के लिये उतरेगी तो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबालर के तौर पर खुद को साबित करने का उनके पास यह सुनहरा मौका होगा .

 

जर्मनी और अर्जेंटीना के बीच यह 1978 के फाइनल का दोहराव होगा . इस मैच में सभी की नजरें मेस्सी और जर्मनी के थामस मूलर पर भी होंगी जिनके बीच ‘गोल्डन बूट’ की जंग चल रही है .

 

फिलहाल कोलंबिया के जेम्स रौद्रिगेज छह गोल करके शीर्ष पर हैं जबकि मूलर के पांच गोल हैं . मेस्सी के नाम चार गोल दर्ज है . अब देखना यह है कि इन तीनों में से किसके नाम ‘गोल्डन बूट’ विजेता के रूप में दर्ज होता है .

 

नीदरलैंड के खिलाफ निर्धारित और अतिरिक्त समय तक गोलरहित रहे मैच में मेस्सी कोई गोल नहीं कर सके थे . डच कोच लुईस वान गाल उन्हें रोकने की रणनीति में कामयाब रहे और जर्मन कोच जोकिम लोउ भी ऐसा ही कुछ करने की सोच रहे होंगे .

 

इस विश्व कप में अभी तक सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी इस प्रकार है . 1 . जेम्स रौद्रिगेज : कोलंबिया :, छह गोल 2 . थामस मूलर : जर्मनी : , पांच गोल 3 . नेमार : ब्राजील :, मेस्सी : अर्जेंटीना : 4 . वान पर्सी, आर्येन रोबेन : नीदरलैंड:, बेंजीमा : फ्रांस :, ई वालेंशिया : इक्वाडोर :, शाकिरी : स्विटजरलैंड: और शूएरले : जर्मनी : .

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Thomas Muller_lionel Messi_Fifa_Golden Boot_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017