सेमीफाइनल से चूकी लुका ने रियो के लिये किया क्वालीफाई

By: | Last Updated: Wednesday, 26 August 2015 11:30 AM
Tintu Luka fails to qualify for semis at Worlds but books Rio ticket

बीजिंग: टिंटु लुका विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में महिलाओं की 800 मीटर दौड़ में पहले दौर की हीट्स से ही बाहर हो गई. लेकिन सीजन का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए रियो ओलंपिक 2016 के लिये क्वालीफाई कर लिया.

 

मौजूदा एशियाई चैम्पियन और राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी लुका ने 2 : 00.95 सेकंड का समय निकाला जो सीजन का उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. वह पहली छह हीट में सातवें स्थान पर रही. सभी छह हीट में शीर्ष तीन एथलीट और सर्वश्रेष्ठ समय निकालने वाले अगले छह सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई करते हैं.

 

लुका का सर्वश्रेष्ठ निजी प्रदर्शन 1 : 59.17 है जो उसने 2010 में निकाला था. उसने हालांकि रियो ओलंपिक के क्वालीफिकेशन मार्क 2 : 01.00 को पार कर लिया.

 

पहली लैप में वह 57.06 सेकंड के साथ आठ एथलीटों में सबसे आगे थी लेकिन बाद में इस दमखम को बरकरार नहीं रख सकी. आखिरी 200 मीटर में छह धाविकायें उससे आगे निकल गई.

 

लुका को कठिन हीट भी मिली थी चूंकि चौथी और पांचवीं हीट में शीर्ष तीन एथलीटों का प्रदर्शन उससे भी खराब था लेकिन वे सेमीफाइनल में पहुंच गई.

 

इससे पहले लुका ने 2011 में दक्षिण कोरिया के दाएगू में हुई विश्व चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी .

 

यूरोपीय चैम्पियन बेलारूस की मारिना अरजामासोवा हीट में शीर्ष पर रही जबकि गेट्र ब्रिटेन की लिंसे शार्प दूसरे और 2009 की चैम्पियन दक्षिण अफ्रीका की कास्टर सेमेन्या तीसरे स्थान पर रही .

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Tintu Luka fails to qualify for semis at Worlds but books Rio ticket
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017