एशेज़ के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम पर सवाल उठाने वालों को ट्रेवर होंस ने दिया जवाब

एशेज़ के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम पर सवाल उठाने वालों को ट्रेवर होंस ने दिया जवाब

एशेज सीरीज में चुने गए विकेटकीपर-बल्लेबाज टिम पेन का क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने बचाव किया है और उन्हें मौजूदा समय में देश का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बताया है.

By: | Updated: 17 Nov 2017 04:26 PM
सिडनी: एशेज सीरीज में चुने गए विकेटकीपर-बल्लेबाज टिम पेन का क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने बचाव किया है और उन्हें मौजूदा समय में देश का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बताया है. चयन समिति ने सभी को हैरान करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ 23 नवंबर से शुरू हो रही एशेज सीरीज के पहले टेस्ट की टीम में विकेटकीपर के रूप में पेन को चुना है.

एक क्रिकेट वेबसाइट को दिए गए इंटरव्यू में होंस ने कहा, "निश्चित तौर पर यह मुश्किल था. विकेटकीपिंग के स्थान के लिए काफी लंबी माथापच्ची की गई और फिर हमने पेन को चुना. यह सभी को पता है कि पेन मौजूदा समय में देश के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं और वह हमारी टी-20 टीम का नियमित हिस्सा भी हैं साथ ही अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं. उनकी बल्लेबाजी काफी अच्छी है."

उन्होंने कहा, "इसके बाद जाहिर तौर पर आप सिक्के के दूसरे पहलू को देखते हैं. हमारे समाने दूसरे विकेटकीपरों के भी प्रदर्शन थे. हम उनका भी सम्मान करते हैं क्योंकि कुछ अच्छे युवा विकेटकीपर हैं और भविष्य को लेकर हमारी उन पर नजरें हैं."

टिम ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2010 में भारत के खिलाफ बेंगलुरू में खेला था. उनके नाम अभी तक चार टेस्ट मैच दर्ज हैं, जिसमें उन्होंने 35.87 की औसत से 287 रन बनाए हैं. उनका टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 92 है.

टिम पेन को एशेज़ के लिए टीम में चुने जाने के बाद विवाद गहरा हो गया है और ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज़ों ने इस पर सवाल उठाए हैं. टीम के चयन के बाद दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने चयनकर्ताओं के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि जो विकेटकीपर(टिम पेन) अपने स्टेट टीम के के लिए विकेटकीपिंग नहीं करता उसे एशेज के लिए टीम में चुना गया है. टीम देखने के बाद उन्होंने इंग्लैंड को जीता हुआ माना.

वहीं वार्न के साथी रहे लेग स्पिनर स्युअर्ट मैक्गिल ने तो मजाक मजाक में कड़े शब्दों का इस्तेमाल कर दिया. उन्होंने लिखा, 'एशेज सेलेक्शन... चयनकर्ताओं के रूप में मूर्ख बैठे हैं...'
इतना ही नहीं उन्होंने पीटर नेविल की जगह पेन के चयन का समर्थन करने वाले कप्तान स्टीव स्मिथ को भी उनके दिन याद दिलाए.

मैक्गिल ने नेविल को टैग करते हुए लिखा कि 'अगर खराब फॉर्म के लिए नेविल को नहीं चुना गया तो वो खुद का दिन याद कर लें जब उन्हें पहली बार एशेज के लिए टीम में चुना गया था.'

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ASHES: मलान और बेयरस्टो की मदद से इंग्लैंड ने बनाए 403 रन