शाहरूख खान की ट्रिनबागो नाइट राइडर्स बनी CPL 2017 की चैम्पियन

शाहरूख खान की ट्रिनबागो नाइट राइडर्स बनी CPL 2017 की चैम्पियन

By: | Updated: 10 Sep 2017 11:51 AM
सौजन्य: TWITTER

नई दिल्ली: चौंका देने वाले सीपीएल फाइनल में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम ने सेंट किट्स एंड नेविस पेटरिऑट्स की टीम को 3 विकेट से हराकर दूसरी बार खिताब पर अपना कब्ज़ा जमाया. पकड़ से बाहर जाते मैच में मुश्किल में फंसी नाइट राइडर्स की टीम को केवोन कूपर का सहारा मिला. जिन्होंने अंतिम क्षणों में महज़ 14 गेंदों पर 29 रनों की आतिशी पारी खेल टीम को जीत का खिताब पहना दिया. 

नाइट राइडर्स की टीम ने सीपीएल के फाइनल में टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करते हुए नेविस पेटरिऑट्स की टीम ने 20 ओवरों में 135/6 बनाए. फाइनल मुकाबले में नेविस पेटरिऑट्स के कप्तान क्रिस गेल बुरी तरह से फ्लॉप रहे और महज़ 1 रन बना सके. नेविस पेटरिऑट्स के लिए सबसे ज्यादा 30 रन कार्लोस ब्रेथवेट ने बनाए. नाइट राइडर्स की टीम के लिए केवोन कूपर(2/12) और सुनील नारायण(1/8) समेत गेंदबाज़ों ने बेहतरीन गेंदबाज़ी की.

लेकिन इस मामूली से दिख रहे लक्ष्य का पीछा करने उतरी नाइट राइडर्स की टीम उस वक्त लड़खड़ा गई. जब उन्होंने महज़ 90 रनों के भीतर अपने 7 विकेट गंवा दिए. लेकिन इसके बाद भी विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश रामदीन ने एक छोर संभाले रखा. लेकिन असली खेल ने बाज़ी तब पलटी जब मैदान पर केवोन कूपर बल्लेबाज़ी के लिए उतरे. उन्होंने निचले क्रम में आकर संयम से शुरूआत की और विकेट खोने से बचाया. इसके बाद उन्होंने पारी के 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर मैच में टीम की वापसी करवा दी.

इसके बाद नाइट राइडर्स को जीत के लिए आखिरी 12 गेंदों में 22 रनों की दरकार थी. लेकिन उन्होंने 19वें ओवर में ही आतिशी खेल जारी रखते हुए टीम को 6 गेंद बाकी रहते जीत की दहलीज़ पर पहुंचा दिया.

इस शानदार प्रदर्शन के लिए केवोन कूपर को मैन ऑफ द मैच पुरस्कार भी मिला.

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज़ में खेली जा रही सीपीएल की टीम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को साल 2015 में रिड चिली एंटरटेंटमेंट के शाहरूख खान, जूही चावला और जय मेहता ने खरीद लिया था.

इससे पहले साल 2015 में भी ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम सीपीएल की चैम्पियन बनी थी.

टीम की इस जीत के बाद खुद मालिक शाहरूख खान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से ट्वीट कर केवोन कूपर की तारीफ कर टीम को जीत की बधाई दी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story भुवनेश्वर की शादी में पहुंचे प्रवीण कुमार और सुरेश रैना