'12वें खिलाड़ी' अंकित के कैच पकड़ने के दौरान कैसे हुई टक्कर, जो मौत का सबब बनी

By: | Last Updated: Monday, 20 April 2015 12:49 PM

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट इतिहास में आज का दिन किसी भयानक त्रासदी से कम कम नहीं था. बंगाल क्रिकेट के युवा क्रिकेटर तीन दिन पहले मैदान पर अपने साथी खिलाड़ी से टकराने के बाद चोटिल हो गए और आज उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया. हर कोई इस घटना से स्तब्ध है. अंकित केशरी के इस दुखद मौत के बाद उसके साथी खिलाड़ी भावुक हैं, कोच परेशान हैं. उन्हें अभी तक विश्वास नहीं हो रहा है कि उनका होनहार खिलाड़ी अब उनके बीच नहीं है. उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है कि मैदान पर वो घटना कैसी घटी.. कैसे एक बारहवें खिलाड़ी को अंतिम के ओवरों में मैदान पर आना पड़ा और आते ही दर्दनाक हादसा हो गया. 

 

मैच का अंतिम ओवर –

बंगाल के पूर्व अंडर-19 क्रिकेट कप्तान अंकित केशरी तीन दिन पहले ईस्ट बंगाल और भवानीपुर के बीच खेले गए मैच में प्लेइंग इलेवन में नहीं थे. 12वें खिलाड़ी के रूप में बाहर बैठ कर मैच देख रहे अंकित को मैच के अंतिम ओवर में चोटिल अर्नब नंदी की जगह मैदान पर फील्डिंग के लिए आए. कप्तान ने उन्हें स्वीपर कवर पर खड़ा किया. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सौरव मंडल की गेंद पर बल्लेबाज ने लंबा शॉर्ट खेला और हवा में ऊंची चली गई. स्वीपर कवर में खड़े अंकित कवर की ओर कैच लेने के लिए दौड़े. वहीं तेज गेंदबाज सैरव भी अपने फॉलो थ्रू में गेंद को कैच लेने दौड़ गए. इसी दौरान दोनों में जबरदस्त टक्कर हुई और अंकित के मुंह से खून निकलने लगा. वो बेहोश हो गए.

 

 

बल्लेबाजी कर रहे बंगाल के पूर्व स्पिनर शिवसागर सिंह और बल्लेबाज अनुपस्तुप मजूमदार तूरंत उनके पास पहुंचे. शिवसागर ने फौरन उन्हें अपनी सांस दी. अंकित ने सांस लेना शुरु कर दिया. अंकित फिर को तूरंत ही पास के पाइवेट हॉस्पीटल में ले जाया गया.   

 

हर कोई जो उस वक्त मैदान पर मौजूद था इस घटना को देख कर स्तब्ध हो गया था. एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए बंगाल के कोच जयदीप मुखर्जी ने कहा कि इस तरह के टक्कर मैदान पर अक्सर होते रहते हैं लेकिन हममें से किसी ने नहीं सोचा था कि 21 साल का होनहार वापस मैदान पर नहीं आएगा.

 

उन्होंने कहा कि उसे कोई अंदरुनी चोट नहीं थी लेकिन वो चोट लगते ही बेहोश हो गया. कुछ देर बाद उसे होश आया और हम उसे पास के ह़स्पीटल ले गए जहां से उसकी तबीयत में सुधार होने के बाद उसे दूसरे हॉस्पीटल में शिफ्ट कर दिया गया. लेकिन वो नहीं आया.

 

अंकित के पिता का कहना है कि अस्पताल ने लापरवाही बरती, हालांकि, कल रीकवरी की खबर थी, लेकिन आज सुबह ज़ोरदार दिल का दौरा पड़ा और आखिर जान लेकर ही दम लिया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ‘Twelfth man’ Keshri loses this tie!
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ankit keshari cricketer died
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017