PAK vs ZIM: मैच के दौरान स्टेडियम के बाहर खुदकुश हमले से थर्राया पाकिस्तान

By: | Last Updated: Saturday, 30 May 2015 11:31 AM
Two Killed in Suicide Blast Outside Gadaffi Stadium_Pakistan Cricket Team_Zimbabwe Cricket team_

लाहौर: 6 साल बाद पाकिस्तान में क्रिकेट दौरे करने के गई ज़िंबाब्वे की टीम कल पाकिस्तान के साथ जब गद्दाफी स्टेडियम में दूसरे वनडे मैच खेल रही थी. उस दौरान के स्टेडियम के गेट के निकट एक आत्मघाती हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई जिसने हमलावर को क्रिकेट परिसर के पास आने से रोका.

 

गद्दाफी स्टेडियम से करीब एक किलोमीटर से भी कम दूरी पर कलमा चौक के निकट रात करीब नौ बजे ऑटो रिक्शा में सवार एक आत्मघाती हमलावर ने उस समय विस्फोट कर दिया जब यहां पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच वनडे मैच चल रहा था. इस हमले में करीब 4 लोग घायल हो गए हैं जबकि पुलिसकर्मी समेत 2 लोगों की मौत हो गई है. घायलों को निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गया.

 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने विस्फोट के तुरंत बाद एक बयान जारी कर कहा कि यह बिजली के ट्रांसफार्मर में हुआ धमाका था जो किसी गड़बड़ी के कारण हुआ था. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और विस्फोट स्थल पर मीडिया समेत किसी को भी जाने की अनुमति नहीं है.

 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इस बात से इनकार करते रहे कि यह एक आत्मघाती विस्फोट था. पुलिस ने कहा एक ऑटो रिक्शा में रखे गए गैस सिलेंडर में विस्फोट हुआ

 

हालांकि पाकिस्तान के सूचना मंत्री परवेज राशिद ने जियो न्यूज से कहा, कलमा चौक के निकट हमलावर को रोकने की कोशिश में एक पुलिस अधिकारी ने अपनी जान गंवा दी. उस अधिकारी की बहादुरी ने गद्दाफी स्टेडियम पर हमले की कोशिश नाकाम कर दी.

 

हमले के बाद पीसीबी के प्रवक्ता आगा अकबर ने कहा कि इस ब्लास्ट का असर आगामी मैच पर नहीं पड़ेगा. ज़िम्बाबवे की टीम अपना दौरा पूरा करेगी.

 

मार्च 2009 के बाद यह किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम का पहला पाकिस्तान दौरा है. मार्च 2009 में लाहौर के लिबर्टी चौक (गद्दाफी स्टेडियम के समीप) पर तालिबान ने श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर हमला किया था जिसमें टीम के छह सदस्य घायल हो गए थे.

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Two Killed in Suicide Blast Outside Gadaffi Stadium_Pakistan Cricket Team_Zimbabwe Cricket team_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017