आईपीएल नीलामी इंग्लैंड में चाहते हैं दो मालिक, बाकी टीमों ने किया नामंजूर

आईपीएल नीलामी इंग्लैंड में चाहते हैं दो मालिक, बाकी टीमों ने किया नामंजूर

आईपीएल की दो टीमों के मालिकों ने इस टी20 टूर्नामेंट के लिये खिलाड़ियों की नीलामी इंग्लैंड में करवाने का सुझाव रखा, लेकिन मुंबई में बीसीसीआई के साथ बैठक के दौरान अधिकतर फ्रेंचाइजी ने इसे नामंजूर कर दिया.

By: | Updated: 22 Nov 2017 01:43 AM
Two owners wanted IPL auctions in England, majority reject it
नई दिल्ली: आईपीएल की दो टीमों के मालिकों ने इस टी20 टूर्नामेंट के लिये खिलाड़ियों की नीलामी इंग्लैंड में करवाने का सुझाव रखा, लेकिन मुंबई में बीसीसीआई के साथ बैठक के दौरान अधिकतर फ्रेंचाइजी ने इसे नामंजूर कर दिया.

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘हां, इस पर चर्चा हुई कि क्या इस साल की नीलामी विदेशों में की जाए. दो फ्रेंचाइजी मालिकों ने इंग्लैंड का नाम सुझाया क्योंकि यह बड़ी नीलामी होगी और अधिकतर खिलाड़ी सूची में शामिल होंगे. हालांकि अधिकतर सदस्यों ने नीलामी भारत में ही करवाने को कहा. ’’

राजस्थान रॉयल्स ने रिटेन करने की नीति और ‘राइट टू मैच’ की नीति को समाप्त करने का सुझाव दिया जबकि किंग्स इलेवन पंजाब ने केवल दो खिलाड़ियों को ही रिटेन करने की सलाह दी.

अधिकतर अन्य टीमें तीन से पांच खिलाड़ियों (रिटेन और राइट टू मैच सहित) को इस सूची में चाहते थे. इसके अलावा वे खिलाड़ियों को खरीदने में खर्च की जाने वाली कुल धनराशि 60 करोड़ से 75 करोड़ रूपये करने के पक्षधर थे.

लंबे समय बाद यह पहला अवसर था जबकि अधिकतर मालिक आईपीएल संचालन परिषद के सदस्यों के साथ लंच पर चर्चा के लिये उपस्थित हुए.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Two owners wanted IPL auctions in England, majority reject it
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story रणजी ट्रॉफी: शतक से चूके गंभीर, दिल्ली सेमीफाइनल में