क्रिकेट सितारों के बेटे अंडर-19 विश्व कप में बिखेरेंगे चमक

क्रिकेट सितारों के बेटे अंडर-19 विश्व कप में बिखेरेंगे चमक

क्रिकेट के मैदान में अपना लोहा मनवाने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ और साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज मखाया एंटिनी के बेटे ऑस्टिन वॉ और थांडो एंटिनी अगले माह शुरू होने वाले अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने को बेताब हैं.

By: | Updated: 25 Dec 2017 10:30 PM

दुबई: क्रिकेट के मैदान में अपना लोहा मनवाने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ और साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज मखाया एंटिनी के बेटे ऑस्टिन वॉ और थांडो एंटिनी अगले माह शुरू होने वाले अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने को बेताब हैं.

ऑस्टिन पिछले साल अंडर-17 नेशनल चैम्पियनशिप के फाइनल में नाबाद 122 रन की पारी खेलकर सुर्खियों में आए थे जबकि थांडो ने अंडर-19 टीम के वेस्टइंडीज दौरे के अपने डेब्यू मैच में 56 रन देकर पांच विकेट लिए थे.

ऑस्टिन को लगता है कि उनका खेल भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या की तरह है और उनके चहेते क्रिकेटर दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिल ह्यूज हैं. वह इस टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ करना चाहते है.

ऑस्टिन ने कहा, ‘‘मेरा लक्ष्य दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के बीच खुद को साबित करने का है. मैं अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन कर देखना चहता हूं कि खुद को कहा तक ले जा सकता हूं. मुझे इस खेल का तीनों फॉर्मेट पसंद है और मुझे एक प्रारूप से दूसरे फॉर्मेट में खुद को ढालना पसंद है.’’ थांडो अपने दृष्टिकोण की तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से करते है, हालांकि उनके खेल का तरीका कोहली से बिल्कुल अलग है. वह बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते है और दाएं हाथ से गेंदबाजी. उनके पिता क्रिकेट में उनके आदर्श हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने तीन साल की उम्र से होटलों के गलियारे में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया. मेरे पिता भी खिलाड़ी है इसलिये मैं उनके पद्चिन्हों पर चल रहा हूं.’’ ऑस्ट्रेलियाई टीम में ऑस्टिन के साथ विल सदरलैंड भी पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड के बेटे है. जेम्स 1993-94 में विक्टोरिया की ओर से घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं.

लिस्ट ए क्रिकेट में खेल चुके विल के चहेते क्रिकेटर शेन वाटसन हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: क्रिकेट सितारों के बेटे अंडर-19 विश्व कप में बिखेरेंगे चमक
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story U-19 WC: क्वार्टर फाइनल में भारत का सामना बांग्लादेश से