एशिया कप अंडर-19: बड़ा उलटफेर कर नेपाल ने दी भारत को 19 रनों से मात

एशिया कप अंडर-19: बड़ा उलटफेर कर नेपाल ने दी भारत को 19 रनों से मात

एशिया कप अंडर-19 टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर करते हुए नेपाल की टीम ने भारतीय टीम को 19 रनों से हरा दिया. ग्रुप ए में कमजोर मानी जाने वाली नेपाल की टीम भारत को पहली बार हराने में सफलता प्राप्त की है.

By: | Updated: 12 Nov 2017 07:22 PM
Under-19 Asia Cup: Indian colts suffer humiliating 19-run defeat to Nepal

कुआंलालंपुर: एशिया कप अंडर-19 टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर करते हुए नेपाल की टीम ने भारतीय टीम को 19 रनों से हरा दिया. ग्रुप ए में कमजोर मानी जाने वाली नेपाल की टीम भारत को पहली बार हराने में सफलता प्राप्त की है.


इससे पहले भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी नेपाल की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए.


नेपाल की ओर से सबसे अधिक कप्तान दिपेंद्र सिंह ने 88 रनों की पारी खेली जबकि जितेंद्र सिंह ठाकुरी ने 33 रनों का योगदान दिया. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा और कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए.


भारत की ओर से सबसे सफल गेंदबाज आदित्य ठाकरे और अभिषेक शर्मा रहे. इन दोनों गेंदबाजों को दो-दो विकेट मिला जबकि विवेकानंद तिवारी, मनदीप सिंह, शिवा सिंह और आर्थव ताइडे को एक-एक विकेट मिला.


186 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज कप्तान हिमांशु राणा और नवजोत कालरा ने शानदार शुरुआत की और इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी हुई.


इस दौरान हिमांशु 46 रन बनाकर आउट हो गए जबकि नवजोत ने 33 रनों का योगदान दिया. इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होते ही पूरी भारतीय टीम लड़खड़ा गई और पूरी टीम 48.1 ओवर में 10 विकेट खोकर 166 रन ही बना पाई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Under-19 Asia Cup: Indian colts suffer humiliating 19-run defeat to Nepal
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पाकिस्तानी क्रिकेटर से भी मिल रही है विराट-अनुष्का को शादी की बधाई