IPL AUCTION: स्टार रहे नेगी, वाटसन सबसे महंगे खिलाड़ी

By: | Last Updated: Saturday, 6 February 2016 6:52 PM
Negi the star of IPL auction, Watson costliest

बेंगलूरू: ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला शेन वाटसन आईपीएल की फीकी नीलामी में 9.50 करोड़ रूपये में सबसे महंगे बिके लेकिन युवा हरफनमौला पवन नेगी सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे जिन्हें 8.50 करोड़ रूपये में खरीदा गया.

भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में शतक जमाने वाले 34 साल के वाटसन के लिये तीन फ्रेंचाइजी में होड़ लगी थी लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने उन्हें सबसे अधिक दाम देकर खरीदा .

स्टार हरफनमौला युवराज सिंह को सनराइजर्स हैदराबाद ने सात करोड़ रूपये में खरीदा हालांकि पिछली बार उन्हें 16 करोड़ रूपये में खरीदा गया था. सुबह के सत्र में ये दोनों खिलाड़ी स्टार रहे जब 12 मार्की खिलाड़ियों की बोली लगी थी.

दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मौरिस को भी दिल्ली डेयरडेविल्स ने सात करोड़ रूपये में खरीदा.

लंच के बाद 23 साल के नेगी के लिए लगी बोली ने सभी को चौंका दिया. अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप के लिये भारतीय टीम में जगह बना चुके नेगी चेन्नई सुपर किंग्स के लिये खेल चुके हैं. अभी तक ऐसे किसी खिलाड़ी को इतनी रकम नहीं मिली है जिसने कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला हो. उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा.

भारत के घरेलू खिलाड़ियों के लिये नीलामी अच्छी रही. करूण नायर को चार करोड़ रूपये में और अंडर 19 स्टार ऋषभ पंत को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 1.9 करोड़ रूपए में खरीदा. हरफनमौला दीपक हुड्डा को सनराइजर्स हैदराबाद ने 4.2 करोड़ रूपए में खरीदा. तमिलनाडु के स्पिनर एम अश्विन को राइजिंग पुणे सुपर जाइंट्स ने 4.5 करोड़ रूपये में खरीदा. मुंबई इंडियंस ने कुणाल पांड्या को दो करोड़ रूपये में खरीदा.

अनुभवी खिलाड़ियों में भारत के आशीष नेहरा को सनराइजर्स हैदराबाद ने 5.5 करोड़ रूपए में खरीदा जबकि ईशांत शर्मा को राइजिंग पुणे सुपर जाइंट्स ने 3.8 करोड़ रूपए में खरीदा. केविन पीटरसन को पुणे ने 3.5 करोड़ रूपए और ड्वेन स्मिथ को गुजरात लायंस ने 2.3 करोड़ रूपए में खरीदा. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज कालरेस ब्रेथवेट को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 4.2 करोड़ रूपये में खरीदा जबकि उनका बेसप्राइज 30 लाख रूपये था.

भारत के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा को किंग्स इलेवन पंजाब ने 6.5 करोड़ रूपये में खरीदा. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 4.2 करोड़ रूपये में खरीदा.

negi

नीलामी के दौरान टीम मालिक नीता अंबानी (मुंबई इंडियंस), प्रीति जिंटा (किंग्स इलेवन पंजाब) और विजय माल्या (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर) के अलावा पूर्व खिलाड़ी रिकी पोंटिंग, स्टीफन फ्लेमिंग, वीवीएस लक्ष्मण, टॉम मूडी, ब्रैड हॉग और डेनियल विटोरी मौजूद थे. पहले बैच में मार्की खिलाड़ियों के बिकने के बाद नीलामी मंदी पड़ गई और कई खिलाड़ी बिना बिके रहे.

न्यूजीलैंड के आक्रामक बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान जार्ज बेली, दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला, रिटायर हो चुके महेला जयवर्धने, माइकल हसी और ब्रैड हाडिन को खरीदार नहीं मिले.

वेस्टइंडीज के डेरेन सैमी, श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान, ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा, डेविड हसी, एडम वोजेस और भारत के मुनाफ पटेल भी बिक नहीं सके.

ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला मिशेल मार्श को पुणे टीम ने 4.8 करोड़ रूपये में खरीदा जबकि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को गुजरात लायंस ने 2.3 करोड़ रूपये में खरीदा.

गुजरात ने दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन और वेस्टइंडीज के हरफनमौला ड्वेन स्मिथ को इसी दाम पर खरीदा. पुणे ने पीटरसन को 3.5 करोड़ रूपए में खरीदा. पहले दौर में सबसे ज्यादा होड़ वाटसन के लिए लगी जो शुरू से राजस्थान रॉयल्स के सदस्य रहे हैं. वह पहले सत्र में प्लेयर आफ द टूर्नामेंट भी थे.

मुंबई इंडियंस ने इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर को 3.8 करोड़ रूपये में और न्यूजीलैंड के टिम साउदी को 2.5 करोड़ रूपये में खरीदा.

भारतीय तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार को गुजरात ने 3.5 करोड़ रूपये में और इरफान पठान को पुणे ने एक करोड़ रूपये में खरीदा. गुजरात ने धवल कुलकर्णी को दो करोड़ रूपये में खरीदा जबकि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज काइल एबोट के लिये किंग्स इलेवन पंजाब ने 2.10 करोड़ रूपये खर्च किये.

हरफनमौला स्टुअर्ट बिन्नी को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरू ने दो करोड़ रूपये की बेसप्राइज पर खरीदा. भारतीय तेज गेंदबाज बरिंदर सरन को सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.2 करोड़ रूपये में खरीदा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Negi the star of IPL auction, Watson costliest
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017