US OPEN: सेमीफाइनल में हुए दो बड़े उलटफेर, सिलिक और निशिकोरी ने रचा इतिहास

By: | Last Updated: Sunday, 7 September 2014 10:46 AM
us open

न्यूयॉर्कः साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के मेन्स सेमीफाइनल में दो बड़े उलटफेर दोखने को मिले. जहां एक तरफ जापान के केई निशिकोरी विश्व के टॉप रैंकिंग सर्बिया के नोवाक जोकोविक को हराकर हराकर किसी ग्रैंड स्लैम के पुरुष एकल के फाइनल में पहुंचने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी बने वहीं क्रोएशिया के 25 वर्षीय मारिन सिलिक ने 17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को 18वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना तोड़ दिया.

 

जापान के दसवीं वरीय निशिकोरी ने सात बार के ग्रैंडस्लैम विजेता और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच को 6-4, 1-6, 7-6, 6-3 से हराया वहीं सिलिक ने फेडरर को 6-3, 6-4, 6-4 से हराकर फाइनल में जगह बनाई.

 

डोपिंग के प्रतिबंध के कारण पिछले साल यूएस ओपन में नहीं खेल पाने वाले सिलिच ने 17 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता फेडरर के खिलाफ 13 ऐस और 43 विनर्स लगाकर जीत दर्ज की. दूसरी वरीयता प्राप्त और 2005 से 2008 तक के विजेता फेडरर सातवीं बार यूएस ओपन के फाइनल में जगह बनाने की कोशिश में थे लेकिन इस 33 वर्षीय खिलाड़ी को 25 वर्षीय सिलिच ने आसानी से हरा दिया.

 

ऑस्ट्रेलियाई ओपन के 2005 में खेले गये फाइनल के बाद यह पहला अवसर है जब किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में चोटी के तीन खिलाड़ी में से कोई नहीं है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: us open
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017