PAKvsSL: उस्मान के घातक स्पेल से पाकिस्तान ने किया क्लीनस्वीप

PAKvsSL: उस्मान के घातक स्पेल से पाकिस्तान ने किया क्लीनस्वीप

बायें हाथ के तेज गेंदबाज उस्मान खान शिनवारी की घातक गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने यहां पांचवें और अंतिम वनडे को जीत लिया. आखिरी वनडे मैच में 178 गेंद शेष रहते हुए पाकिस्तान ने श्रीलंका को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर सीरीज़ को 5-0 से क्लीन स्वीप किया.

By: | Updated: 24 Oct 2017 11:45 AM
शारजाह: बायें हाथ के तेज गेंदबाज उस्मान खान शिनवारी की घातक गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने यहां पांचवें और अंतिम वनडे को जीत लिया. आखिरी वनडे मैच में 178 गेंद शेष रहते हुए पाकिस्तान ने श्रीलंका को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर सीरीज़ को 5-0 से क्लीन स्वीप किया.

अपना दूसरा वनडे खेल रहे 23 वर्षीय उस्मान ने अपने पहले स्पैल में ही पांच विकेट लेकर श्रीलंका का शीर्ष क्रम झकझोर दिया. उन्होंने पारी की शुरूआत में एक वक्त पर 7 गेंदों में ही 4 विकेट चटका दिए. उन्होंने कुल 34 रन देकर पांच विकेट लिये और श्रीलंका को 26.2 ओवर में 103 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभायी. उनके अलावा हसन अली और शादाब खान ने भी दो-दो विकेट लिये.

पाकिस्तान ने केवल 20.2 ओवर में एक विकेट पर 105 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. इनामुल हक ने नाबाद 45 और फखर जमां ने 48 रन बनाये. इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 84 रन जोड़े. फहीम अशरफ पांच रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले श्रीलंका की तरफ से केवल तिसारा परेरा (25), लाहिरू तिरिमाने (19), सीकुगे प्रसन्ना (16) और दुशमंत चमीरा (11) ही दोहरे अंक में पहुंचे. श्रीलंका का यह पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा न्यूनतम स्कोर है. उसने शारजाह में ही 2002 में पाकिस्तान के खिलाफ 78 रन बनाये थे.

वर्तमान श्रृंखला के चौथे वनडे में पदार्पण करने वाले उस्मान ने मैच की पांचवीं गेंद पर संदीरा समरविक्रमा को बोल्ड किया और फिर अगली गेंद पर दिनेश चंदीमल को विकेट के पीछे कैच कराया. अपने अगले ओवर में उन्होंने कप्तान उपुल थरंगा (आठ) की गिल्लियां बिखेरी और पांचवीं गेंद पर निरोशन डिकवेला को पगबाधा आउट करके श्रीलंका का स्कोर चार विकेट पर आठ रन कर दिया. इसके बाद उन्होंने मिलिंदा श्रीवर्धना (छह) के रूप में अपना पांचवां विकेट लिया.

उस्मान ने अपने पांच विकेट केवल 21 गेंदों के अंदर लिये जो वनडे में सबसे कम गेंदों में पांच विकेट लेने की तालिका में तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story IND vs SL 2nd ODI: शर्मनाक हार के बाद अब भारत के सामने सीरीज बचाने की चुनौती