अमेरिकी क्रिकेट टूर्नामेंट में कोच नियुक्त किए गए वेंकटपति राजू

By: | Last Updated: Friday, 28 August 2015 2:58 AM

दुबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज वेंकटपति राजू को आईसीसी अमेरिकाज क्रिकेट कंबाइन टूर्नामेंट की कोचिंग स्टाफ में नियुक्त किया. यह टूर्नामेंट 18 से 27 सितंबर के बीच इंडियानापोलिस में खेली जाएगी.

 

इस टूर्नामेंट में अमेरिका के सर्वश्रेष्ठ 100 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, जिसके बाद आईसीसी में अमेरिका का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम चुनी जाएगी.

 

यह अमेरिकी टीम अगले वर्ष जनवरी में होने वाली वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) नैगिको सुपर-50 टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी.

 

इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेलने का मौका दिया जाएगा.

 

आईसीसी की वैश्विक विकास प्रमुख टिम एंडरसन ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, “राजू के पास अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी, चयनकर्ता, कोच और प्रशासक के रूप में लंबा अनुभव है और अब वह आईसीसी विकास टीम का अहम हिस्सा हैं.”

 

उन्होंने कहा, “अमेरिका के लिए इस महत्वपूर्ण परियोजना में उनका मार्गदर्शन काफी अहम साबित होगा, जो आईसीसी की क्रिकेट को वैश्विक परिदृश्य में लोकप्रिय बनाने की परियोजना का हिस्सा है.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Venkatapathy Raju joins ICC Americas Cricket Combine coaching team
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: CPL ICC venkatapathy raju
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017