विजय हजारे ट्रॉफी: कर्नाटक ने मुंबई को रोमांचक मुकाबले में हराया

By: | Last Updated: Friday, 21 November 2014 3:21 PM
Vijay Hazare Trophy_Karnataka_Mumbai_Manish Pandey_

मनीष पांडे: कर्नाटक के युवा बल्लेबाज़ और आईपीएल में केकेआर के लिए खेलने वाले बल्लेबाज़ी मनीष पांडे को ज़िम्बाबवे दौरे के लिए टीम इंडिया में चुना गया है. मनीष लंबे समय से रणजी और आईपीएल क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. मनीष ने 70 फर्स्ट-क्लास मैचों में 50 बेहद उम्दा औसत से 4832 रन बनाए हैं. जबकि इस सीज़न आईपीएल के 13 मैचों में 225 रन बनाए हैं. टीम इंडिया से कई सीनियर खिलाड़ियों की छुट्टी की वजह से मनीष को ये बेहतरीन मौका मिला है. अब उन्हें इस दौरे पर अच्छा खेल दिखाना पड़ेगा.

बड़ोदरा: मनीष पांडे (99 नाबाद) की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत एक रोमांचक मुकाबले में कर्नाटक ने रिलांयस स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के तीसरे क्वार्टर फाइनल में मुंबई को चार विकेट से हरा दिया. कर्नाटक अब पहले सेमीफाइनल में रविवार को अहमदाबाद में बंगाल से भिड़ेगा.

 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई द्वारा रखे गए 287 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को कर्नाटक ने दो गेंद शेष रहते छह विकेट खोकर हासिल किया. शतक से मात्र एक रन से चूकने वाले मनीष ने 112 गेंदों की पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया.

 

कर्नाटक के तीन विकेट एक समय केवल 84 रनों पर गिर गए थे लेकिन मनीष ने स्टुअर्ट बिन्नी (58) के साथ चौथे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी कर टीम को वापस मुकाबले में ला खड़ा किया. करुण नायर ने भी 32 रनों का योगदान दिया. कप्तान विनय कुमार 10 रन बनाकर नाबाद लौटे.

 

मुंबई की ओर से विल्किन मोटा और सौरभ नेट्रावाल्कर ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि इकबाल अबदुल्ला को एक सफलता मिला.

 

इससे पहले श्रेयष अय्यर (77) और सूर्यकुमार यादव (67) की बदौलत मुंबई ने आठ विकेट के नुकसान पर 286 रन बनाए. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी हुई.

 

कर्नाटक की ओर से अभिमन्यु मिथुन और श्रीनाथ अरविंद ने दो-दो विकेट हासिल किए जबकि बिन्नी, विनय कुमार और मनीष को एक-एक सफलता हाथ लगी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Vijay Hazare Trophy_Karnataka_Mumbai_Manish Pandey_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017