वर्ल्ड एथलेटिक्स: विकास गौड़ा आज पेश करेंगे चुनौती

By: | Last Updated: Saturday, 29 August 2015 2:58 AM
Vikas Gowda enters discus final at World Athletics Championships

बीजिंग: भारत के अग्रणी चक्का फेक एथलीट विकास गौड़ा यहां जारी विश्व एथलेटिक्स चैम्पिनयशिप के फाइनल में शनिवार को अपनी चुनौती पेश करेंगे. गौड़ा ने लगातार तीसरी बार इस चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है.

 

इंचियोन एशियाई खेलों में भारत के लिए रजत पदक जीतने वाले गौड़ा ने गुरुवार को आयोजित क्वालीफाइंग में 63.86 मोीटर की दूरी नापकर फाइनल में स्थान पक्का किया है. वह हालांकि ऑटोमेटिक क्वालीफिकेशन के लिए जरूरी 65 मीटर की दूरी नहीं नाप सके थे लेकिन क्वलीफिकेशन में शामिल 30 एथलीटों में सातवें स्थान पर रहे.

 

गौड़ा ने ग्रुप-ए में चौथा स्थान हासिल किया था. 65 की दूरी नापने वाले सिर्फ दो एथलीट रहे. फाइनल में कुल 12 एथलीट शामिल हैं, जिनमें से 10 का चयन बेहतर दूरी के आधार पर किया गया है.

 

गौड़ा ने इससे पहले दाएगू (2011) और मास्को (2013) में भी फाइनल में जगह बनाई थी. वह दाएगू और मास्को में फाइनल में सातवें स्थान पर रहे थे. लंदन ओलम्पिक में गौड़ा आठवें स्थान पर रहे थे.

 

इस सीजन में गौड़ा ने 65.75 मीटर की दूरी नापी है. वैसे उनका श्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रदर्शन 2012 में सामने आया था, जब उन्होंने नार्मन में 66.28 मीटर की दूरी नापी थी. गौड़ा अगर यह दूरी नापने में सफल रहे तो फिर वह भारत को इस स्पर्धा में ऐतिहासिक पदक दिला सकते हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Vikas Gowda enters discus final at World Athletics Championships
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Discus throw vikas gowda
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017