देवधर ट्रॉफीः विश्व कप से पहले विनय कुमार और अपराजित का शानादार प्रदर्शन

By: | Last Updated: Saturday, 29 November 2014 12:09 PM
vinay kumar

मुंबईः बाबा अपराजित (113) की शानदार पारी और फिर कप्तान विनय कुमार (8/3) की कसी हुई गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण क्षेत्र ने शनिवार को वानखडे स्टेडियम में खेले गए देवधर ट्रॉफी के दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में मध्य क्षेत्र को 116 रनों से हरा दिया. सेमीफाइनल में दक्षिण क्षेत्र की टीम अब सोमवार को पश्चिम क्षेत्र से भिड़ेगी. टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल रविवार को पूर्व क्षेत्र और उत्तर क्षेत्र के बीच खेला जाना है.

 

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण क्षेत्र द्वारा निर्धारित 50 ओवरों में रखे गए 297 रनों के लक्ष्य का पीछा करती हुए मध्य क्षेत्र की टीम 36.3 ओवरों में केवल 180 रन बना कर आउट हो गई.

 

सलामी बल्लेबाज मुकुल डागर (47), अर्जित गुप्ता (66) और पियूष चावला (31) को छोड़ मध्य क्षेत्र का कोई भी बल्लेबाज 20 रनों के निजी आकड़े को पार नहीं कर सका.

 

दक्षिण क्षेत्र की ओर से विनय ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए छह ओवरों में केवल आठ रन दिए और तीन सफलताएं हासिल की. दर्शन मिसाल को दो जबकि आशीष रेड्डी और मनीष पांडे को एक-एक सफलता मिली.

 

इससे पहले दक्षिण क्षेत्र मे निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 296 रन बनाए. रोबिन उथप्पा (9) और मयंक अग्रवाल (35) के जल्दी-जल्दी आउट हो जाने के बाद अपराजित ने 105 गेंदों में 8 चौके और दो छक्कों की मदद से शानदार शतकीय पारी खेली. इसके अलावा करुण नायर ने 74 रनों का यागदान दिया.

 

मध्य क्षेत्र के पंकज सिंह सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने पांच विकेट निकाले. जलज सक्सेना को दो सफलता मिली.

 

टूर्नामेंट का फाइनल तीन दिसंबर को खेला जाएगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: vinay kumar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017