'विराट को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिये'

By: | Last Updated: Saturday, 24 January 2015 10:40 AM

सिडनीः बल्लेबाजी क्रम में चौथे नंबर पर उतरने के बाद भले ही विराट कोहली का फॉर्म खराब हो गया हो लेकिन वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज सर विव रिचर्डस का मानना है कि टीम को जरूरत है तो उसे इसी क्रम पर बल्लेबाजी करना चाहिये .

 

कोहली ने ट्राई सीरीज में पहले दो मैचों में 9 और 4 रन ही बना पाए हैं. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें चौथे नंबर पर उतारने के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि इससे उसे पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाने का मौका मिलता है .

 

रिचर्डस ने कहा ,‘‘ मेरा मानना है कि किसी भी बल्लेबाज के लिये चौथा नंबर सही है.’’ उन्होंने कहा ,‘‘ ऑस्ट्रेलिया की इन उछालभरी पिचों पर ऐसे कुछ बल्लेबाज होंगे जो ज्यादा देर शुरूआत में नहीं टिक सके. ऐसे में चौथे नंबर पर विराट का उतरना सही है ताकि वह किसी भी स्थिति में दबदबा बना सके.’’ आक्रामक बल्लेबाजी के मुरीद रिचर्डस ने एक बार कहा था कि उन्हें विराट में अपनी छवि नजर आती है. कोहली की तुलना ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग से भी की जाती है और ये दोनों तीसरे नंबर पर उतरते रहे हैं.

 

रिचर्डस ने कहा,‘‘लोग हमेशा कहते हैं कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को तीसरे नंबर पर उतरना चाहिये. लेकिन बाहर से इसका आकलन करना कठिन है चूंकि आपको टीम स्थिति के बारे में पता नहीं होता.’’ उन्होंने कहा ,‘‘ ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में विकेट जल्दी गिरते हैं और तीसरे नंबर पर विराट का उतरना जोखिमभरा हो सकता है. चौथे नंबर पर वह बेहतर स्थिति में होगा और टीम की जरूरत के मुताबिक खेल सकेगा.’’

 

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017