आईसीसी ने कोहली को द क्लीन चिट

वॉकी टॉकी के इस्तेमाल के मामले में कोहली को मिली क्लीन चिट

By: | Updated: 02 Nov 2017 05:54 PM
virat kohli icc walkie-talkie ind vs nz

नई दिल्ली: दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में बुधवार को खेले गए पहले टी 20 मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 53 रनों से हरा दिया. आशीष नेहरा के संन्यास के कारण सभी का ध्यान नेहरा पर था लेकिन मैच के दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वॉकी टॉकी पर बात कर सभी को हैरान कर दिया. हैरान इसलिए क्योंकि आज तक इस तरह किसी कप्तान को डग आउट में बैठ कर इस तरह बात करते नहीं देखा था. टीवी पर कोहली को इस अंदाज में देखने के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह के सवाल किए गए और नियमों का हवाला दिया गया. लेकिन अब कोहली को आईसीसी से राहत मिल गई है.


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कोहली को मैच के दौरान वॉकी टॉकी इस्तेमाल करने के मामले में क्लीनचिट दे दी है.


 



आईसीसी के अधिकारी ने बताया, ‘‘ आम तौर पर वॉकी टॉकी का इस्तेमाल टीम के सहयोग स्टाफ और ड्रेसिंग रूम के बीच संपर्क के लिए किया जाता है. कोहली ने भ्रष्टाचार रोधी इकाई से वॉकी टॉकी इस्तेमाल की अनुमति ली थी.’’ कुछ मीडिया रिपोर्टों में कहा गया था कि कोहली ने वॉकी टॉकी का इस्तेमाल कर आईसीसी के नियमों का उल्लंघन किया है जिसमें मैच के दौरान संचार उपकरण का इस्तेमाल नहीं करना होता है.


आईसीसी नियमों के तहत ड्रेसिंग रूम में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर प्रतिबंध है लेकिन खिलाड़ी और सहयोगी सदस्य वॉकी टॉकी का इस्तेमाल कर सकते है.


भारत ने इस मैच में न्यूजीलैंड को हरा कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.


<

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: virat kohli icc walkie-talkie ind vs nz
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सचिन-युवराज नहीं, विराट की शादी में शामिल हुए ये क्रिकेटर्स